किसान ट्रस्ट द्वारा आयोजित कार्यशाला ,कृषि उत्पादों को आनलाइन बेचने का बताया तरीका

किसान ट्रस्ट द्वारा आयोजित कार्यशाला ,कृषि उत्पादों को आनलाइन बेचने का बताया तरीका

संवाददाता मो जावेद

छपरौली। कस्बे में स्थित चौ चरण सिंह पुस्तकालय में किसान ट्रस्ट नई दिल्ली एवं डिजिटल एम्पावरमेंट फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में कृषि उत्पादों के विपणन को लेकर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता एवं मार्केट मिर्ची की फाउंडर श्रीमती प्रगति गोखले ने किसानों को अपनी उपज अथवा उत्पाद को ऑनलाइन बेचने का तरीका सिखाया। 

इस अवसर पर प्रगति गोखले ने किसानों से एक एप्प भी शेयर किया जिसका नाम 'मेरा मार्किट मेरा मोबाइल'हैं । यह एप्प आईआईटी मुम्बई से एप्रूव्ड है। भारत सरकार की प्रिंसिपल एडवाइजर प्रगति गोखले ने किसानों को बताया कि, इस एप्प के माध्यम से अपने उत्पाद को बेहतर दामों पर बेच सकते हैं ,जिसके लिए उन्होंने किसानों को सारी प्रक्रिया समझायी एवं ई मार्केटिंग के महत्व से किसानों को अवगत कराया।

 कार्यशाला में किसान ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी भोला शंकर शर्मा , रालोद के राष्ट्रीय सचिव व‌ पूर्व राज्यमंत्री डॉ कुलदीप उज्ज्वल, रामकुमार चैयरमैन, आशिफ चौधरी, ज्ञानेंद्र कुमार , डीईएफ के इरफान खान ,सुखपाल, वीरेंद्र, श्याम सिंह, अशोक, जसबीर सिंह आदि उपस्थिति रहे। दूसरी ओर किसानों ने कार्यशाला में पूरे मनोयोग से एप्प के संबंध में जानकारी हासिल कर इसे कृषि उत्पादों को बेहतर दाम में बेचने के लिए उपयोगी बताया।