स्काउट गाइडों को दिया मीनार व अन्य गतिविधियों का प्रशिक्षण

आरके इंटर कालेज में त्रिदिवसीय भारत स्काउट गाइड शिविर का शुभारंभ स्काउट को हमेशा अनुशासित व देश सेवा के लिए रहना चाहिए तत्परः लोकेन्द्र सिंह

स्काउट गाइडों को दिया मीनार व अन्य गतिविधियों का प्रशिक्षण
शामली। शहर के आरके इंटर कालेज में गुरुवार को त्रिदिवसीय भारत स्काउट गाइड के शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में स्काउट गाइडों को विभिन्न प्रशिक्षण दिए गए।
जानकारी के अनुसार शहर के आरके इंटर कालेज में गुरुवार को आयोजित भारत स्काउट गाइड के शिविर का शुभारंभ प्रधानाचार्य कैप्टन लोकेन्द्र सिंह द्वारा स्काउट ध्वज फहराकर किया। उन्होंने कहा कि एक स्काउट को हमेशा देश सेवा के लिए अनुशासित व हमेशा तत्पर रहना चाहिए। उन्हानें बताया कि इस शिविर में जो भी बातें आपको सिखाई जाएं उन्हें अपने जीवन में उतारे वह उनका अनुसरण करें। शिविर का संचालन गणित प्रवक्ता राधेश्याम ने किया। जिला स्काउट प्रभारी कपिल कुमार ने स्काउट गाइडों को मार्च पास्ट कराया। इसके अलावा मीनार बनाने व विभिन्न प्रकार से रस्सी की गांठे बांधने का अभ्यास कराया। डा. रवि खन्ना ने छात्रों को स्काउट को अपने जीवन का एक अंग बनाने पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों से कहा कि स्काउट  शिविर में दी जाने वाली शिक्षा अलग-अलग व्यक्तित्व का निर्माण करती है। इस अवसर पर कालेज स्काउट प्रभारी दिनेश कुमार, संजीव कुमार, डा. सुशील तोमर, अजय बहादुर, रविंद्र बाबू, नीरज बेनीवाल, निखिल तायल, गोपाल, शिवम, मनीष, सुधीर निर्वाल, पंकज कुमार, नीति, पारूल रानी, रिचा भारद्वाज आदि मौजूद रहे।