बंदरों और कुत्तों के काटे जाने से परेशान लोगों के लिए खेकड़ा पीएचसी पर भी लगेंगे एंटी रैबीज इंजेक्शन

बंदरों और कुत्तों के काटे जाने से परेशान लोगों के लिए खेकड़ा पीएचसी पर भी लगेंगे एंटी रैबीज इंजेक्शन

संवाददाता शशि धामा


खेकड़ा | कस्बा वासियों और क्षेत्र के लिए अच्छी खबर है।अब उन्हें कुत्ते या बंदर के काटने के इंजेक्शन लगवाने के लिए ज्यादा दूर या दिल्ली मेरठ या बागपत के बदले सीएचसी काठा रोड़ के साथ ही रेलवे स्टेशन के सामने पीएचसी पर ही यह सुविधा मिलेगी। 

बताया कि,सीएमओ ने पीएचसी पर भी एंटीरैबीज इंजेक्शन लगाने की सुविधा शुरू करने का आदेश जारी कर दिया है। मंगलवार को इसके लिए चिकित्सक और कर्मचारियों का प्रशिक्षण भी कराया गया।कस्बे में सीएचसी काठा बंदपुर मार्ग पर है। कस्बे के पूर्वी दिशा से उसकी दूरी करीब दो किलोमीटर है। कस्बे से सीएचसी आने जाने के लिए वाहनों की कोई व्यवस्था नहीं है। रोगियों को वहां पैदल ही आना जाना पड़ता है। कुत्ता बंदर आदि चौपायो के द्वारा काटे जाने के इंजेक्शन भी अभी तक वहीं पर लगते रहे हैं। 

पीएचसी कस्बे में पूर्वी दिशा में रेलवे स्टेशन के पास है। कस्बे से इसकी दूरी मात्र 300 से 400 मीटर है। कस्बा वासियों की परेशानी को देखते हुए सीएमओ डा दिनेश कुमार ने अब सीएचसी के साथ पीएचसी पर भी एंटी रैबीज इंजेक्शन लगाए जाने के आदेश जारी किए हैं। सीएचसी अधीक्षक डा अरविंद मलिक ने बताया कि ,पीएचसी प्रभारी और फार्मासिस्ट को यह इंजेक्शन लगाने की ट्रेनिंग भी दी जा रही है। ट्रेनिंग पूरी होते ही पीएचसी पर इंजेक्शन लगने शुरू हो जाएंगे। जिससे कस्बे समेत क्षेत्र वासियों को बड़ी राहत मिल जाएगी।