जनपद में भारतरत्न, लौहपुरूष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयन्ती हर्षोल्लास पूर्वक संपन्न

जनपद में भारतरत्न, लौहपुरूष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयन्ती हर्षोल्लास पूर्वक संपन्न

माल्यार्पण से लेकर,"रन फॉर यूनिटी" , सफाई अभियान, राष्ट्रीय एकता और अखंडता के लिए संकल्प

ब्यूरो डा योगेश कौशिक

 बागपत | राष्ट्रीय एकता के सूत्रधार भारत की एकता और अखंडता के प्रतीक भारतरत्न, लौहपुरूष सरदार बल्लभभाई पटेल की 147वीं जयन्ती जनपद में उत्साह, उमंग एवं हर्षोल्लास के साथ मनाई गयी | इस अवसर पर जनपद में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित तथा राजकीय कन्या इंटर कॉलेज बागपत से शुरू हुई  रन फॉर यूनिटी को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया | युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के सपनों से भरी, एकता के लिए दौड जनपद के प्रसिद्ध यमुना नदी के तट पर स्थित पक्का घाट के लक्ष्य को छूकर सम्पन्न हुई | रन फॉर यूनिटी में विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया |

जिलाधिकारी ने पक्का घाट पर स्थित होकर सभी से ,नदियों के तटों सहित नदियों को तथा अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ और साफसुथरा रखने का संदेश दिया | इस मौके पर पक्का घाट पर सफाई अभियान भी चलाया गया जिसमें स्वयं जिलाधिकारी ने भी विद्यार्थियों के साथ  सहभागिता की । जिलाधिकारी ने सरदार बल्लभभाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया । 


जिलाधिकारी ने राजकीय कन्या इंटर कॉलेज व कलेक्ट्रेट सभागार में सरदार बल्लभभाई पटेल के जन्म दिवस को ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के रूप में मनाए जाने के अवसर पर उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों एवं अन्य सम्भ्रान्त नागरिकों, विद्यार्थियों को शपथ दिलाते हुए कहा, ‘‘मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं कि, मैं राष्ट्र की एकता ,अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वंय को समर्पित करुंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं, जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका है। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने की भी सत्य निष्ठा से संकल्प लेता हूॅं’’।


दूसरी ओर जिलाधिकारी द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में जनपद के विभिन्न विभागों के कार्यालयों में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जन्म दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय एकता अखंडता की शपथ दिलाई गई ।

 इस अवसर पर एडीएम प्रतिपाल सिंह चौहान ,जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी, राजकीय कन्या इंटर कॉलेज बागपत प्रधानाचार्या डा प्रीति शर्मा, अंतरिक्ष कुमार जसविंदर आदि उपस्थित रहे।