इमारत में लगी भीषण आग, 20 बुजुर्गों की मौत; आग लगने के कारण का नहीं चला पता

इमारत में लगी भीषण आग, 20 बुजुर्गों की मौत; आग लगने के कारण का नहीं चला पता

रूस, एजेंसी। Russia Fire: साइबेरियाई शहर केमेरोवो में बुजुर्गों के एक अपंजीकृत घर में 23 दिसंबर को भीषण आग लगने से 20 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी तास (TASS) ने आपातकालीन सेवाओं के हवाले से इसकी जानकारी दी। एजेंसी ने अग्नि सुरक्षा अधिकारियों के हवाले से बताया कि इमारत की पूरी दूसरी मंजिल जलकर खाक हो गई है। हालांकि, आग पर काबू पा लिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आग लगने वाली जगह पर, राहत और बचाव के काम में जुटे फायर कर्मी मलबा हटाने का काम कर रहे हैं। ताजा आंकड़ों के अनुसार, आग लगने से अब तक 20 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने कहा कि बुजुर्गों के लिए कई घर पूरे रूस (Russia) में पंजीकरण के बिना संचालित किए जाते हैं।

रूस के एक कैफे में लगी आग

इसी साल 5 नवंबर को रूस के कोस्त्रोमा शहर के एक कैफे में आग लगने से 15 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि आग तब लगी, जब किसी ने विवाद के दौरान एक फ्लेयर गन का इस्तेमाल किया। बचाव दल 250 लोगों को निकालने में सफल रहे। कोस्त्रोमा मॉस्को से लगभग 340 किलोमीटर (210 मील) उत्तर में स्थित है। आग के दौरान कैफे की छत गिर गई। एक आपराधिक जांच शुरू की गई है, और पुलिस उस व्यक्ति की तलाश कर रही है जिसने फ्लेयर गन का इस्तेमाल किया था।