चित्रकूट -जनपद न्यायाधीश के साथ जिलाधिकारी चित्रकूट एवं पुलिस अधीक्षक चित्रकूट द्वारा किया गया जिला कारागार का निरीक्षण।

चित्रकूट -जनपद न्यायाधीश के साथ जिलाधिकारी चित्रकूट एवं पुलिस अधीक्षक चित्रकूट द्वारा किया गया जिला कारागार का निरीक्षण।

बताते चलें कि जनपद न्यायाधीश विष्णु कुमार शर्मा, एवं जिलाधिकारी चित्रकूट अभिषेक आनंद एवं पुलिस अधीक्षक चित्रकूट वृंदा शुक्ला द्वारा संयुक्त रूप से जिला कारागार का निरीक्षण किया ।

निरीक्षण में महिला बंदी गृह, हाई सिक्योरिटी बंदी गृह ए, बी, बैरिक का निरीक्षण किया जहां पर उन्होंने जेल में निरूद्ध कैदियों की खाना तलाशी भी कराई व ख़ान पान के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मुस्लिम कैदियों को रोज़ा व शहरी लिए व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएं। उन्होंने अधीक्षक जिला कारागार को निर्देश दिए कि हाई सिक्योरिटी की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए लगातार सीसीटीवी कैमरे संचालित रहे यह सुनिश्चित करें। निरूद्ध कैदियों के बच्चों के पढ़ाने लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी से बात कर पढ़ाई का कार्य कराये । प्रभारी चिकित्सा अधिकारी जिला कारागार को निर्देश दिए की कारागार में निरुद्ध कैदियों के बीच-बीच में स्वास्थ्य परीक्षण अवश्य करें एवं दवाएं उपलब्ध है कि नहीं, एक्सपायरी दवाएं को भी देखें ले कोई भी कैदी बीमार नहीं होना चाहिए। 

निरीक्षण के दौरान अधीक्षक जिला कारागार शशांक पाण्डेय, एवं जेलर राजीव कुमार सिंह तथा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ आशीष कंकोरिया सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।