पहले की लव मैरिज, अब दहेज को लेकर प्रताडना ,पीडिता की मां पहंची कोतवाली

पहले की लव मैरिज, अब दहेज को लेकर प्रताडना ,पीडिता की मां पहंची कोतवाली

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा ।प्यार के जाल में फंसाकर पहले घर से भगा ले गया और जब परिजनों ने शादी कर दी ,तो दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा ।इंतहा तो तब हो गई , जब दहेज की मांग पूरी न होने पर तलाक की धमकी भी देने लगा । पीड़िता की मां ने पुलिस से आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

खेकड़ा के एक परिवार की मेरठ में रिश्तेदारी है। परिवार के युवक के मेरठ रिश्तेदार के पड़ोसी की पुत्री से प्रेम संबंध बन गए। फिर दोनों परिवारों को छोड़ फरार हो गए। पता चलने पर परिजन दोनों को समझा बूझकर वापस कर ले आए और दोनों की शादी कर दी। शादी के कुछ दिनों बाद वह पत्नी पर दहेज में दो लाख रुपए की नगदी लाने का दबाव बनाने लगा और उसका शोषण भी करने लगा। 

इसी दौरान पता चलने पर विवाहिता के मायके वाले खेकड़ा आए और कुछ पैसा देकर दोनों के बीच के विवाद को समाप्त कर गए ,लेकिन कुछ दिनों बाद विवाहिता पर फिर से दहेज का दबाव बनाना शुरू कर दिया गया। विवाहिता की मां का आरोप है कि ,अब तो उसने उसकी पुत्री को मारपीट कर घर से भी निकाल दिया और दहेज की मांग पूरी न होने पर तलाक देने की धमकी दे डाली है। कोतवाली प्रभारी राजवीर सिंह का कहना है कि तहरीर मिल गई है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।