हाईकोर्ट ने एक माह टाल दिए जैन कालेज प्रबंध समिति के चुनाव,नई मतदाता सूची करानी होगी प्रमाणित

हाईकोर्ट ने एक माह टाल दिए जैन कालेज प्रबंध समिति के चुनाव,नई मतदाता सूची करानी होगी प्रमाणित

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा।जैन इंटर कालेज की प्रबंध समिति चुनाव की प्रक्रिया हाई कोर्ट के आदेश पर एक माह के लिए रूक गई है। कोर्ट ने अपीलकर्ता को एक माह के भीतर नई मतदाता सूची को प्रमाणित करा लेने का समय दिया है, इससे चुनाव को लेकर चल रहा विवाद और गहमागहमी एक माह के लिए टल गई है।

जैन इंटर कालेज में पंचवर्षीय प्रबंध समिति का कार्यकाल समाप्त होने के पश्चात् नई समिति चुने जाने की प्रक्रिया प्रारम्भ हो गई थी ,इसमें मतदाता सूची पर आपत्ति मांगे जाने के दिन तो भारी हंगामा भी हुआ था। सोमवार को नामांकन पत्र प्राप्ति का दिन था। चुनाव अधिकारी सतबीर सिंह ने बताया कि ,माननीय उच्च न्यायालय के आदेश और जिला विद्यालय निरीक्षण के निर्देशानुसार चुनाव प्रक्रिया एक माह के लिए टाल दी गई है। बताया कि, इस बीच यदि उनको कोई अन्य प्रमाणित सूची उपलब्ध करा दी जाती है, तो वे उसी सूची पर चुनाव करा देंगे, अन्यथा पिछले चुनाव की1582 सदस्यों वाली सूची पर ही मतदान कराया जाएगा।

दूसरी ओर सूत्रों ने बताया है कि, दोनों पक्षों के बीच समझौता वार्ता भी शुरू हो गई है तथा आधे -आधे पदों और कार्यकारिणी सदस्यों पर सहमति बनाने के प्रयास तेज हो गये हैं। जैन समाज के वरिष्ठ समाजसेवी उक्त वार्ता को निष्कर्ष तक पहुंचाने में लगे हैं।हाइकोर्ट के आदेश के बाद फिलहाल दोनों पक्ष अपनी रणनीति बनाने में भी मशगूल नजर आ रहे हैं।