करोड़ की अधबनी कोठी के लियॆ नगर पंचायत बनवा रही है लाखों की सड़क

योगी मोदी की योजनाओं को मिलीभगत से नगर पंचायत लगा रही पलीता

करोड़ की अधबनी कोठी के लियॆ नगर पंचायत बनवा रही है लाखों की सड़क

*करोड़ की अधबनी कोठी के लियॆ नगर पंचायत बनवा रही है लाखों की सड़क*

- प्राइवेट कॉलोनाइजर को लाभ पहुंचाने के लिए बनवाई जा रही है सड़क

- दोहरा लाभ पहुचाने को कॉलोनाइजर के पार्टनर की कंपनी को ही दिया सड़क बनाने का ठेका

थानाभवन- करोड़ों रुपए की लागत से बनाई जा रही कोठी के मालिक को लाभ पहुंचाने की नीयत से नगर पंचायत थानाभवन ने कोठी का निर्माण कार्य पुरा होने से पहले ही लाखों रुपए की सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया। जबकि कोठी के मालिक ने खुद ही प्लाट काटकर वहां पर प्राइवेट कॉलोनी काटकर करोड़ो रुपयों की कमाई कर रखी है। हैरत की बात तो यह है जिस जगह सड़क बनाई जा रही है उस कॉलोनी में अभी तक एक भी मकान नहीं बनाया गया है। जबकि कस्बे में कई जगहों पर लोग सड़क की सुविधाओं से तरस रहे हैं कई सड़कों पर कीचड़ भरा है।

उत्तर प्रदेश सरकार जीरो टॉलरेंस एवं अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाने का दम भरती है, लेकिन सरकारी कर्मचारी सभी नियमों को दरकिनार करते हुए सरकार की नीतियों पर बट्टा लगाने का काम कर रहे हैं। ऐसा ही मामला थानाभवन नगर पंचायत में सामने आया है। थानाभवन मेला ग्राउंड में ठेकेदारी का काम करने वाले एक प्राइवेट व्यक्ति ने जमीन खरीद कर अपनी प्राइवेट कॉलोनी काटी थी। जिसमें वह करोड़ों की लागत से अपनी कोठी का निर्माण पिछले कई सालों से कर रहा है। हालांकि अभी कोठी का निर्माण अधूरा पड़ा है। लेकिन नगर पंचायत ने प्राइवेट कॉलोनाइजर को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से उसकी कॉलोनी में लाखों रुपए की सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया है। जबकि अभी तक इस कॉलोनी में कोई भी मकान नहीं बनाया गया है। हैरत की बात तो यह है कि उक्त व्यक्ति व उसके पार्टनर द्वारा चलाई जा रही कंस्ट्रक्शन की खुद की कंपनी को ही सड़क बनाने का काम देकर दोहरा लाभ भी पहुंचने का काम किया है। जबकि थानाभवन नगर पंचायत में कई ऐसे गली मोहल्ले हैं जहां पर सड़क की सुविधा अभी तक आम लोगों को मुहैय्या नहीं हुई है। जिनसे स्कूली बच्चे व राहगीर कीचड़ से भारी गलियां और टूटी-फूटी सड़कों से गुजरते हुये काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आम लोगों को सुविधा देने के बजाय बजाय नगर पंचायत ऐसे लोगों से साठ-गांठ कर सरकारी पैसे का दुरुपयोग कर रही है। सूत्रों की माने तो करीब 25 लाख रुपए की लागत से यहां सड़क का निर्माण किया जा रहा है। जबकि ठेकेदारी का काम करने वाले उक्त व्यक्ति ने यहां कॉलोनी काटकर महंगे दामों पर लोगों को प्लाट बेचकर मोटी कमाई कर रखी है। कई लोगों का कहना है कि सरकार के पैसे की ऐसी जगह पर बर्बादी करना बिल्कुल भी उचित नहीं है।

*पिछले कुछ समय में बना अकूत संपत्ति का मालिक*

पिछले कुछ वर्षों में ही उक्त ठेकेदार अकूत संपत्ति का मालिक बन गया है। पैसे के बल पर नगर पंचायत में साँठ गाँठ कर अपनी प्राइवेट कॉलोनी में सड़क बनवाने का काम कर रहा है। पिछले कई सालों से कोठी का निर्माण कार्य चल रहा है। जिसमें करोड़ों रुपए की लागत लग रही है। आखिर कुछ समय में ही इतनी अकूत संपत्ति ओर इतना धन कहां से अर्जित किया गया है। अगर संबंधित विभाग जांच पड़ताल करें तो सारी हकीकत लोगों के सामने आ जाएगी।