थाने के सामने दुकान में चोरी,पुलिस को चुनौती

थानाभवन क्षेत्र में लगातार बढ़ रही चोरियां

थाने के सामने दुकान में चोरी,पुलिस को चुनौती

थाने के सामने दुकान में चोरी,पुलिस को चुनौती

पूर्व में भी चोरों ने दुकान को बनाया था निशाना

स्थानीय लोगों में अपनी सुरक्षा को लेकर पुलिस के प्रति नाराजगी

छत के रास्ते से दुकान में घुसे चोर

थानाभवन-बेख़ौफ़ हुए चोरों के हौसले बुलंद है चोरों ने थाने के सामने ही स्थित व्यापारी की दुकान में छत के रास्ते से घुसकर गल्ले में रखी नगदी एवं चांदी के सिक्कों पर हाथ साफ कर दिया। सुबह होने पर प्रतिष्ठान पर पहुंचे व्यापारी को घटना की जानकारी मिली। व्यापारी ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। थाने के सामने ही दुकान में चोरी होने की घटना से लोगों में पुलिस की कार्यशैली को लेकर आक्रोश बना हुआ है।

जनपद शामली के कस्बा थानाभवन में थाने के सामने स्थित नीलकंठ ट्रेडर्स के नाम से अश्वनी गोयल काम करते हैं रात्रि के समय अश्वनी गोयल अपने प्रतिष्ठान को बंद कर घर पर चले गए थे। जैसे ही सुबह व्यापारी अपनी दुकान पर पहुंचा तभी उसने देखा कि दुकान में गल्ला उखड़ा पड़ा है। जिसमें रखे पैसे एवं चांदी के सिक्के भी गायब हैं। व्यापारी ने छत पर जाकर देखा तो छत पर लगे दरवाजे के पास दीवार में नकब लगाकर कुंडा तोड़कर चोर दुकान में घुसे हैं। सीसीटीवी कैमरे में दो चोर दुकान में चोरी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। हैरत की बात तो यह है कि बेख़ौफ़ चोर आराम से गल्ले में रखी नगदी को चोरी कर रहे हैं। जबकि हाईवे की एक ओर व्यापारी का प्रतिष्ठान है तो ठीक हाईवे की दूसरी ओर सामने की तरफ पुलिस थाना भी मौजूद है। जब थाने के सामने ही व्यापारी का प्रतिष्ठान सुरक्षित नहीं है अन्य जगहों पर सुरक्षा की क्या गारंटी है। लोगों में थानाभवन पुलिस की कार्यशैली को लेकर नाराजगी है। ज्ञात हो कि साल 2023 में भी जनवरी माह में चोरों ने इसी दुकान को निशाना बनाया था और दुकान में रखी करीब ₹50हजार की नगदी को चोरी कर लिया था। घटना की सूचना पर थाना प्रभारी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे हैं और जांच पड़ताल कर रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे में दो चोर चोरी करते दिखाई दे रहे हैं लोगों का कहना है कि ठीक थाने के सामने होने के बावजूद भी चोरों में पुलिस का जरा भी खौफ नहीं है। व्यापारी ने पुलिस में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

क्षेत्र में बढ़ती चोरियों पर नही लगाम

पिछले कुछ दिनों से थानाभवन क्षेत्र में लगातार चोरियां हो रही हैं। कई जगहों पर चोरी के मामलों में पुलिस ने रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की तो कुछ मामलों का मीडिया में संज्ञान आने के बाद मुकदमा दर्ज हुआ है, लेकिन अभी तक चोरियां नहीं खुल पाई। हसनपुर लुहारी में मोहन कश्यप के यहां चोरी हुई थी। जिसमें घर का सामान एवं मोबाइल चोरी हुआ था वहीं किसानों के ट्यूबवेल पर भी कई जगहों पर चोरी की वारदात सामने आई है। जबकि कस्बे में भी कई ऐसी चोरी की घटना है जिनमें अभी तक मुकदमा तक दर्ज नहीं किया गया।