अब एक कॉल पर प्लंबर , मिस्त्री इलेक्ट्रिशियन टैक्सी चालक आदि की ढेरों सुविधाएं

अब एक कॉल पर प्लंबर , मिस्त्री इलेक्ट्रिशियन टैक्सी चालक आदि की ढेरों सुविधाएं

••सेवा मित्र एप करें डाउनलोड या मिलाएं टोल फ्री नंबर 155330 

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत ।अब आप घर बैठे एक कॉल पर ही प्लंबर ,टैक्सी चालक ,पेंटर , कारपेंटर आदि की सेवाएं ले सकेंगे।  प्रदेश सरकार द्वारा सेवायोजन विभाग को हर किसी के लिए आम सुविधाओं उपलब्ध कराए जाने के लिए कार्य योजना बनाई जाने के निर्देश का जनपद में हुआ क्रियान्वयन।

सेवायोजन विभाग ने जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में कार्य करते हुए लोगों से सेवामित्र एप डाउनलोड कर लाभ उठाने की अपील की है । जिला सेवायोजन अधिकारी ने बताया कि, इससे कुशल कामगारों को डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से रोजगार भी प्राप्त होगा । कॉल सेंटर के टोल फ्री नंबर 155330 पर भी बुकिंग कर इसका लाभ उठा सकते हैं। बताया कि, सेवामित्र व्यवस्था के माध्यम से जन सामान्य तथा समस्त सरकारी विभाग भी अपने द्वार पर ही प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, कारपेंटर, चालक, प्रिंटर रिपेयरिंग, रिपेयर, टैक्सी बुकिंग, एसी रिपेयर, मैनपावर सर्विस, कंप्यूटर सर्विस आदि प्राप्त कर सकते हैं । 

जिला सेवा योजन अधिकारी ने बताया कि, इस योजना से कुशल कामगारों को स्थानीय स्तर पर भी रोजगार मिलेगा तथा इसके लिए सेवायोजन कार्यालय में कुछ कंपनियां पहले से ही पंजीकृत हैं। सेवा का लाभ पंजीकृत कंपनी के माध्यम से सेवामित्र पोर्टल की वेबसाइट sewamitra.up.gov.in पर या गूगल प्ले स्टोर से सेवामित्र एप डाउनलोड कर अथवा कॉल सेंटर के टोल फ्री नंबर 155330 पर बुकिंग कर ले सकते हैं। सेवायोजन कार्यालय की सेवा मित्र व्यवस्था के अंतर्गत सेवा प्राप्त करने के दो माध्यम हैं, डे-वर्क एवं प्रोजेक्ट वर्क।

Files