आए द‍िन चालान से परेशान होकर पुल‍िस के पास पहुंचा कार माल‍िक, सामने आई होश उड़ाने वाली बात

आए द‍िन चालान से परेशान होकर पुल‍िस के पास पहुंचा कार माल‍िक, सामने आई होश उड़ाने वाली बात

 वाराणसी। वाराणसी में एक बार भी नहीं आई महाराजगंज जिले में रजिस्टर्ड कार का कई बार यातायात उल्लंघन में बनारस की ट्रैफिक पुलिस ने चालान कर दिया। आए दिन के चालान से परेशान कार मालिक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तो जांच शुरू हो गई।

 

उच्चाधिकारियों ने पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी को जांच सौंपी। सिटी कमांड सेंटर ने सीसीटीवी कैमरे के जरिए निगरानी शुरू की तो कार रविवार को चेतगंज थाना अंतर्गत मरी माई चौराहे पर पकड़ी गई। कमांड सेंटर के प्रभारी सब इंस्पेक्टर दुर्गेश सरोज की तहरीर पर चेतगंज पुलिस ने बरामद कार को सीज कर दिया। कार चला रहा होटलकर्मी अश्वनी सिंह सात साल से कम सजा वाली धारा लगने के कारण मुचलके में छूट गया।

प्रभारी निरीक्षक चेतगंज डा. आशीष मिश्रा ने बताया कि राजस्थान के कोटा निवासी अश्वनी सिंह एक होटल में काम करते हैं। उन्होंने अपने कार पर महराजगंज जिले में चल रही कार के लिए पहले से जारी था। वाराणसी में अश्वनी यातायात नियमों का उल्लंघन करते तो ऑनलाइन चालान की सूचना महराजगंज जा पहुंचती। खास बात कि अश्वनी के पास से बरामद कार के कागजात में भी कोई गड़बड़ी नहीं थी। इसके बावजूद दूसरे के नंबर पर कार का संचालन के पीछे बीमा की रकम बचाना मूल रूप से सामने आया।

एक ही नंबर पर दो थार गाड़ियों का हो रहा था संचालन

एक दिन पूर्व ही शिवपुर क्षेत्र में एक ही नंबर पर दो थार गाड़ियों के संचालन का मामला सामने आया था। खास रहा कि असली नंबर वाले थार गाड़ी के मालिक हर्ष सिंह ने शिकायत की तो उसकी लाठी डंडे से पिटाई भी की गई।