नलकूपों पर मीटर लगाओ, हम उतार कर लाएंगे, किसानों ने कर दिखाया, जेई को लौटाए विद्युत् मीटर

नलकूपों पर मीटर लगाओ, हम उतार कर लाएंगे, किसानों ने कर दिखाया, जेई को लौटाए विद्युत् मीटर

संवाददाता शमशाद

चांदीनगर। भारतीय किसान संघ के तत्वाधान में निजी नलकुपो पर विद्युत् मीटर लगाने के विरोध में चमरावल गांव विद्युत उपखंड पर क्षेत्र के किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया और  चमरावल उपकेंद्र के जेई को किसानों द्वारा विद्युत मीटर वापस सौंपे गए।


चमरावल विद्युत उपकेंद्र पर किसानों ने निजी नलकूपों पर लगाए मीटर विद्युत् उपखण्ड चमरावल पर भारतीय किसान संघ जिला मंत्री शशांक त्यागी की मौजूदगी में चमरावल विद्युत उपकेंद्र के जेई गजेंद्र सिंह को जमा कराए गए, साथ ही कहा कि ,किसान सरकार और विभाग की तानाशाही नही चलने देंगे। किसानों के निजी नलकूपों पर विद्युत् मीटर लगाकर किसानों पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ डाला जा रहा है ,जो क्षेत्र का किसान बर्दास्त नहीं करेगा। 

किसान नेता शशांक त्यागी ने बताया कि नलकूपों पर विद्युत विभाग द्वारा चोरी-छिपे विद्युत मीटर लगाए जाने से किसान आहत हैं और अपने आप को ठगा महसूस कर रहा है। अगर विद्युत मीटर निजी नलकूपों पर लगाए जाते हैं तो किसान इस महंगाई में अत्यधिक बिजली बिल का भुगतान कहां से कर पाएगा | कहा कि, भारतीय किसान संघ और क्षेत्र के संपूर्ण किसान विद्युत मीटर लगाने के विरोध में हैं और भविष्य में अगर इस पर सरकार रोक नहीं लगाती, तो एक बड़ा किसान आंदोलन करने पर संगठन विवश होगा । 

इस दौरान भारतीय किसान संघ जिला मंत्री शशांक त्यागी, शिवम, अंकुर, सालेकचंद , हरपाल, बिल्ली, अश्वनी, दीपक,कुलदीप, पवन, सुभाष, अंकुर, महेश आदि किसान मोजूद रहे।