चेतिया क्षेत्र में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के 132 वी जन्मदिवस पर शोभा यात्रा और झांकी हजारों की संख्या में निकली।

चेतिया क्षेत्र में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के 132 वी जन्मदिवस पर शोभा यात्रा और झांकी हजारों की संख्या में निकली।

सिद्धार्थ नगर से ब्यूरो पंकज श्रीवास्तव

सिद्धार्थनगर/(बांसी) चेतिया बाजार, भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के जन्मदिन के अवसर पर सुबह 8:00 बजे चेतिया से शोभायात्रा और झांकी निकाली गई। जहां लोगों में काफी उत्सुकता दिखी। झांकी और जगह-जगह रोककर ग्रामीणों ने बाबा साहब और भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया।
 शोभायात्रा में किसी भी प्रकार की पार्टी संगठन और वर्ग विशेष का कोई झलक नहीं था सर्व समाज सभी वर्ग के लिए रही।
इस दौरान लोगों ने बाबासाहेब के गीत और झांकी से सभी लोगों में काफी हर्षोल्लास और उमंग नजर आई। हरिश्चंद्र और डॉ आर के ज्ञानी ने शोभायात्रा में माइक के द्वारा लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने हम सभी समाज के लोगों को यह स्वतंत्रता का अधिकार दिया है कि हम अपनी बात रख सके और अपने अधिकारों के लिए लड़ सके। साथ ही नारा दिया कि बाबा साहब की क्या पहचान मानव मानव एक समान।
इस तरह जय भीम के नारों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा।

सभी लोगों ने शोभा यात्रा एवं झांकी भटपुरवा से शुरू होकर के बड़हरघाट, सुकरौली तक गई वहां से पुनः वापस लौट कर चेतिया होते हुए अशोगवा से लौट करवा लिया बड़हरा होते हुए सुभौली, नेवरी, छपिया, खिरिया, नारायणपुर, चंन्देगडिया, दसिया होते हुए सिर चेतिया पहुंची।
 क्षेत्र के रामकुमार, अशोक, विजय, रामलोटन, राहुल, राजेश, उमेशचंद्र, शिवचरन, भीमराव, मनोज, सुधिराम, दिव्यांश, घनश्याम, रामविलास, संजय चौरसिया आदि लोग मौजूद रहे।
जहां शाम को सूर्य अस्त होने तक कार्यक्रम का समापन किया गया।