सिंचाई विभाग के गड़बड़झाले के आरोपों की जांच करने पहुंचे अपर जिलाधिकारी

सिंचाई विभाग के गड़बड़झाले के आरोपों की जांच करने पहुंचे अपर जिलाधिकारी

ब्यूरो रिपोर्ट

बेहट , 

कस्बे के शाकुंभरी रोड पर काटी जा रही कालोनी को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नही ले रहा। कालोनी को लेकर मिल रही शिकायतों के बाद अब प्रशासन के आला अफसर भी कार्यवाही के मूड में आ गये है। अपर जिलाधिकारी (वित्त एवम राजस्व) ने सिंचाई विभाग, खनन विभाग और तहसील बेहट की प्रशासनिक टीम के साथ कालोनी का निरीक्षण किया। इस दौरान एडीएम एफ ने 

सिंचाई विभाग की जमीन की पैमाईश कराए जाने और पेचिंग के टेंडर प्रक्रिया की पूरी जानकारी उपलब्ध कराए जाने के आदेश दिए।

गौरतलब है कि बेहट कस्बे के शाकुंभरी रोड पर स्थित बेलका पावर हाउस के पास एक कालोनी काटी जा रही है। आरोप है कि कालोनी की वैल्यू बढ़ाने के लिए कालोनी नाइजारो ने सिंचाई विभाग से मिलीभगत कर करोड़ो रुपए की लागत से पेचिंग बनवा लो। आरोप है कि करोड़ो रुपए की लागत से बनाई गई इस पेचिंग का ना तो कोई टेंडर पास हुआ है और ना ही वर्क ऑर्डर जारी हुआ है। इसके अलावा कालोनी नाइजरों पर सिंचाई विभाग की जमीन भी कब्जाने के आरोप लगे है। मामला मीडिया में सुर्खियां बनने और शिकायत मिलने के बाद मंगलवार को अपर जिलाधिकारी रजनीश मिश्रा ने मौके पर पहुंच निरीक्षण किया। इस दौरान कालोनी नाइजारों द्वारा कालोनी में कराए गए मिट्टी के भराव की परमिशन, आम के बाग काटे जाने का परमिट दिखाने को कहा जो कालोनीनाइजर मौके पर नहीं दिखा सके। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से पेचिंग के टेंडर प्रक्रिया के कागजात दिखाने और सिंचाई विभाग की जमीन की पैमाईश कराकर यदि जमीन कब्जाई गई है उसे कब्जा मुक्त कराने के आदेश दिए। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि यदि सिंचाई विभाग द्वारा बनाई गई पेंचिंग के टेंडर में गड़बड़ मिलती है तो विभाग के अधिकारियों के खिलाफ और यदि कालोनी वालो द्वारा जमीन कब्जाई गई है तो उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। 

निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी दीपक कुमार, नायब तहसीलदार संजय कुमार, खनन अधिकारी अभिलाष चौबे, सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता अभिमन्यु सिंह, सहायक अभियंता अशोक कुमार, अवर अभियंता अमित शर्मा, जिलेदार अनुज कुमार, सींच पर्यवेक्षक संजय कुमार, सींचपाल अनिल कुमार, हल्का लेखपाल प्रवीन यादव आदि मौजूद रहे।