सिरसा के शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल ने संत राम रहीम को समर्पित किए स्कूल को मिले 28 शिक्षा अवार्ड

सिरसा के शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल ने संत राम रहीम को समर्पित किए स्कूल को मिले 28 शिक्षा अवार्ड

85 इंटरनेशनल व 800 नेशनल खिलाड़ी देने का गौरव हासिल है स्कूल को

संवाददाता मनोज कलीना

बिनौली। संत डा गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां द्वारा शिक्षा जगत को अपना संबल देने के लिए शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल सिरसा की 1994 में स्थापना के बाद से आदर्श मानदंडों की प्रशंसा के तहत साल 2017 से 2022 तक अलग-अलग 28 अवार्ड बेहतरीन शिक्षा के लिए मिले हैं। मंगलवार को इन सभी अवार्ड को स्कूल की प्रधानाचार्या डा शीला पूनिया इन्सां ने शाह सतनाम जी आश्रम बरनावा में आकर गुरु संत डा गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां को समर्पित किए। वहीं संत राम रहीम द्वारा प्रधानाचार्या सहित स्टाफ सदस्यों को आशीर्वाद दिया और उनके कार्यों और पढ़ाने के तौर-तरीकों की सराहना की। 

इस अवसर पर शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल को अवार्ड देने वाले संस्थानों की सराहना करते हुए फरमाया कि, जिन्होंने भी स्कूल को ये अवार्ड दिए हैं, वो वास्तव में इंसानियत की जिंदा मिसाल हैं। क्योंकि आज के समय में अच्छाई और नेकी को अवार्ड करना ,ये अपने आप में दिल गुर्दे की बात है। जिन्होंने भी ये अवार्ड दिए हैं,उन सबको आशीर्वाद दिया गया। 

 गुरु राम रहीम ने कहा कि ,हमने लड़कियों के स्कूल की स्थापना किसी बिजनेस व्यापार के लिए नहीं की। इसके पीछे हमारा एक ही मकसद था, 

 निरीक्षण के लिए आए उच्च अधिकारी पहुंचे थे, यहां की लड़कियों के संस्कारों को देखकर हैरान रह गए थे। जब लड़कियों ने उनके पांव छूए तो उनकी आंखों से आंसू निकल आए और बोले शायद हम किसी ओर दुनिया में आ गए हैं। 

स्कूलों में मिलती है गुरुकुल जैसी शिक्षा

संत राम रहीम ने फरमाया कि शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल सहित अन्य शिक्षण संस्थानों में गुरुकुल जैसी शिक्षा दी जाती है। बच्चे नशा नहीं करते, होस्टल में रहने वाले बच्चे टीवी नहीं देखते और ना ही उनके पास कोई फोन होता है। स्कूलों में बच्चों को स्कूली शिक्षा के साथ प्रतिस्पर्धा की तैयारी भी करवाई जाती है। खेलों में भी एशिया कप सहित गोल्ड मेडल जीते हुए हैं। इसके अलावा संस्थान में 85 इंटरनेशनल और 800 नेशनल प्लेयर हैं। साथ में संस्थान के पांच खिलाडिय़ों को भीम अवार्ड भी मिल चुका है, जोकि बेमिसाल बात है। स्कूल में लड़कियों का कैरेक्टर अच्छा बनाया जाता है।