जिला जज ,डीएम व एसपी ने किया जिला कारागार का औचक निरीक्षण,बंदियों से पूछी उनकी समस्या

जिला जज ,डीएम व एसपी ने किया जिला कारागार का औचक निरीक्षण,बंदियों से पूछी उनकी समस्या

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बागपत। जनपद न्यायाधीश संजीव पांडे, जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय ने आज जिला कारागार का निरीक्षण किया और जिला कारागार में पुरुष बैरकों, रसोईघर आदि का निरीक्षण करते हुए विशेष सफाई एवं बंदियों को मेन्यू के हिसाब से गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध कराने के दिए निर्देश ।इस दौरान उन्होंने बंदियों से जेल में मिलने वाली सुविधाओं एवं समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली।

कारागार परिसर में स्थित अस्पताल का निरीक्षण करते हुए दवाइयों की उपलब्धता व ओपीडी आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा निर्देशित किया कि , बंदी मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता व लापरवाही न बरती जाये व जिला अस्पताल से समन्वय स्थापित किया जाए। जिलाधिकारी ने कारागार अधीक्षक को निर्देश दिये कि ,शासन की मंशा के अनुरूप जेल में बंदियों को मिलने वाली सारी सुविधाएं अवश्य उपलब्ध कराएं ।शातिर बंदियों पर कडी निगरानी रखें व जेल परिसर के अंदर कोई भी प्रतिबंधित सामग्री ना जाने पाये । साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखने की हिदायत देते हुए उन्होंने सीसीटीवी कैमरे सुचारू रूप से संचालित रखने के भी निर्देश दिए। 

इस अवसर पर सीजीएम राहुल कुमार सिंह ,जेल अधीक्षक विष्णु कांत मिश्र, जेलर जितेंद्र कुमार कश्यप, खेकड़ा पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीता आदि उपस्थित रहे।