स्वास्थ्य विभाग की टूटी नींद मौत के मामले में हॉस्पिटल सील

पूर्व की खानापूर्ति के बाद चर्चा में आया था मामला

स्वास्थ्य विभाग की टूटी नींद मौत के मामले में हॉस्पिटल सील

स्वास्थ्य विभाग की टूटी नींद मौत के मामले में हॉस्पिटल सील

- पूर्व की खानापूर्ति के बाद चर्चा में आया था मामला

- हॉस्पिटल सील कर स्वास्थ्य विभाग ने जांच शुरू की

थानाभवन- प्रसव के दौरान जच्चा बच्चा की मौत के मामले में स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल पर पहुंचकर अस्पताल को सील कर दिया। एडिशनल सीएमओ ने जानकारी देते हुए बताया कि खबरों के माध्यम से जानकारी सामने आई थी। अस्पताल को सील कर मामले में जांच शुरू कर दी है जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शामली जनपद के कस्बा थानाभवन में सिटी गार्डन के नजदीक स्थित सिटी लाइफ अस्पताल में गांव सोहजनी उमरपुर निवासी आसमा पत्नी राशिद को प्रसव पीड़ा के कारण भर्ती कराया गया था। जहां 15 अप्रैल को आसमा की मौत हो गई थी। आसमा की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा काटा था एवं अस्पताल पर फर्जीवाड़े एवं लाहपरवाहि का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। हालांकि मौके पर पुलिस भी पहुंची थी। लेकिन घण्टो चले हंगामें के बाद अस्पताल संचालक ने पीड़ित परिवार से ले देकर एवं धर्म की दुहाई देकर समझौता कर लिया था। फैसले के बाद पीड़ित परिवार ने उक्त लोगों के खिलाफ कोई तहरीर नहीं दी थी। जबकि मामला बढ़ता देख पुलिस ने महिला आसमा का पोस्टमार्टम कराया था। एडिशनल सीएमओ अनिल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न अखबारों एवं खबरों के माध्यम से उन्हें अस्पताल में हुए घटनाक्रम की जानकारी मिली थी। पहले अस्पताल की ओटी एवं एक अन्य हिस्से को सील किया गया था। अब अस्पताल को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। मामले में एक टीम जांच कर रही है जांच के बाद जो भी जानकारी सामने आएगी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

बाबरी क्षेत्र में चल रहा है दूसरा फर्जी अस्पताल 

सूत्रों की माने तो सिटी लाइफ अस्पताल के संचालक ने ऐसा ही एक दूसरा अस्पताल जिसका नाम भी सिटी लाइफ रखा हुआ है। बाबरी क्षेत्र में संचालित कर रखा है। इसके बारे में एडिशनल सीएमओ से जब बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि जल्द ही जांच कर उक्त अस्पताल पर भी कार्रवाई की जाएगी।