चित्रकूट -गोवंश के भरण पोषण का भुगतान न होने पर ग्राम प्रधानों ने जताया आक्रोश।

चित्रकूट -गोवंश के भरण पोषण का भुगतान न होने पर ग्राम प्रधानों ने जताया आक्रोश।

 पंचायतों में संचालित गौशालाओं में संरक्षित गोवंशों के भरण-पोषण का पिछले छह माह से भुगतान न होने की वजह से प्रधानों में लामबंदी हो गई। अखिल भारतीय प्रधान संगठन के बैनर तले प्रधानों ने लामबंद होकर समस्याओं को लेकर सीडीओ से मुलाकात कर ज्ञापन सौंप अवगत कराया कि पंचायतों की जमीनों पर कब्जे होने की वजह से सरकारी भवनों के निर्माण में बाधा आ रही है। फलस्वरुप पंचायतों की जमीनों को खाली कराया जाए।

     प्रधान संगठन जिलाध्यक्ष सुनील शुक्ल की अगुवाई में लामबंद प्रधानों ने पांच सूत्रीय मांगों को लेकर विकास भवन के सामने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया। इसके बाद सीडीओ अमृतपाल कौर को ज्ञापन सौंपा। अवगत कराया कि पिछले फरवरी माह से लेकर अब तक छह माह का गौशालाओं के भरण-पोषण का भुगतान नहीं हुआ है। पंचायतों में छह माह से पैसा न मिलने के कारण गौशालाओं का संचालन करना मुश्किल हो रहा है। मांग किया कि एक सप्ताह के भीतर छह माह का बकाया भुगतान कराया जाए। इसी प्रकार ग्राम पंचायत की सरकारी जमीनों में लोगों ने अवैध तरीके से कब्जे कर रखे है। जिसकी वजह से सरकारी भवनों के निर्माण में बाधा आ रही है। शासकीय भवन निर्माण के लिए जिन जमीनों को ग्राम पंचायतों की बैठक में चिन्हित किया गया है, उनकी एक सप्ताह के अंदर पैमाइश कराकर खाली कराया जाए और सम्बन्धित कार्यदाई संस्था को उपलब्ध कराई जाए, ताकि भवनों का निर्माण शुरु हो सके। इसके अलावा परिषदीय विद्यालयों में विद्युत कनेक्शन का भुगतान स्कूलों से कराया जाए। इस दौरान सीडीओ ने आश्वासन दिया कि एक सप्ताह के अंदर फरवरी-मार्च का भुगतान कर दिया जाएगा। शेष भुगतान अगले माह दिसंबर में होगा। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीनों की पैमाइश के लिए एसडीएम से कहा गया है। 

    इस मौके पर ब्लाक अध्यक्ष कर्वी विष्णुकांत पांडेय, विद्यासागर यादव, संतोष कुमार, राममन, राजा, रामफल, शिवदुलारी, शिवबचन, युसुफ अली, प्रेमनारायण आदि मौजूद रहे।