जिलाधिकारी द्वारा सीएचसी बिनौली का औचक निरीक्षण, 7 डाक्टर ,सीएचओ व बीपीएम का  रोका वेतन

जिलाधिकारी द्वारा सीएचसी बिनौली का औचक निरीक्षण, 7 डाक्टर ,सीएचओ व बीपीएम का  रोका वेतन

••सीएचसी पर गंदगी ,प्रकाश व्यवस्था खराब ,जताई नाराजगी
••9 चिकित्सकों में से मात्र एक मिले स्वास्थ्य सेवा देते हुए ,8 गैरहाजिर

ब्यूरो डॉ योगेश‌ कौशिक

बागपत ।जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिनौली का औचक निरीक्षण किया, जहां 9 में से मात्र एक चिकित्सक स्वास्थ्य सेवा देते मिले, जबकि एक डॉक्टर रेस्ट पर थे तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉ विवेक सैनी सहित 7 चिकित्सक अनुपस्थित मिले।जिलाधिकारी ने उनका वेतन रोकने के निर्देश दिए और सभी का स्पष्टीकरण भी तलब किया

बताया गया कि, सीएचसी अधीक्षक द्वारा 26 नवंबर के बाद से ओपीडी रजिस्टर में कोई एंट्री नहीं की और उनकी उपस्थिति भी रजिस्टर में संदिग्ध लग रही थी ,जिस पर डीएम ने उनका स्पष्टीकरण तलब किया है।कहा कि, स्वास्थ्य सेवाओं में सीएचसी बिनौली द्वारा घोर लापरवाही की जा रही है ,जिसका समय-समय पर निरीक्षण किया जाए। उन्होंने बिनौली के नोडल अधिकारी डॉ गजेंद्र को भी दूरभाष पर अच्छा सुपरविजन करने के निर्देश दिए । निरीक्षण में सीएचओ शिवा व बीपीएम प्रमोद का भी  स्पष्टीकरण तलब किया और वेतन रोकने के निर्देश दिए। बताया गया कि,सीएचओ शिवा अपना आयुष्मान केंद्र केड़वा छोड़कर किसी कागज के बहाने सीएचसी में अपना समय बर्बाद कर रही थी जिसके कारण वेतन रोका गया। 

निरीक्षण के दौरान औषधि केंद्र के बाहर लगे बोर्ड भी बहुत जर्जर अवस्था में मिलने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की और फार्मासिस्ट को सुधार करने के निर्देश दिए । जिलाधिकारी को सीएचसी में गंदगी मिली व प्रकाश व्यवस्था भी अच्छी न मिलने पर नाराजगी व्यक्त की और संबंधित स्टाफ को सुधार करने के निर्देश दिए।इस अवसर पर एसडीएम सुभाष कुमार भी उपस्थित रहे।