सारथी की चौदहवीं रसोई : जरूमन्दों को कराया मात्र ₹5 में भरपेट भोजन, लगी लंबी कतारें

सारथी की चौदहवीं रसोई : जरूमन्दों को कराया मात्र ₹5 में भरपेट भोजन, लगी लंबी कतारें

संवाददाता आशीष चंद्रमौलि

बडौत। नगर की समाजसेवी संस्था सारथी वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा पंचवटी मन्दिर के पास 14 वीं रसोई का शुभारंभ मां अन्नपूर्णा को भोग समर्पित कर किया गया। उद्घाटन एडवोकेट दिनेश कुमार शर्मा तथा शहरी मिशन प्रबंधक‌ विक्रांत सिंह ने संयुक्त रूप से किया । सारथी रसोई में आमजनों ,गरीबों , मजदूर वर्ग, रिक्शा चालक, राहगीरों एवं अन्य वर्ग के सभी लोगों को ₹ 5 में भरपेट भोजन कराया गया । 

इस मौके पर नंदिनी गुप्ता ने कहा कि, जितनी उत्सुकता खाने वालो को होती है ,उतनी ही उत्सुकता एवं सेवाभाव खिलाने वालों में भी होना चाहिए ।सारथी रसोई इसके लिए मिसाल बन चुकी है। पूर्व सभासद रेणु तोमर ने कहा कि ,किसी भूखे को भरपेट भोजन कराना, वास्तव में पुण्य कार्य ही है । एड अजित ने बताया कि प्रत्येक माह जब "सारथी की रसोई" का आयोजन किया जाता है तो उद्देश्य एवं संकल्प मात्र इतना होता है कि, निस्वार्थ भाव के साथ निरंतर जनसेवा की जा सके।कुसुम ओर अंजू सिंह ने कहा कि ₹5 में भोजन प्राप्त करने की लोगों की कतारें इस बात को प्रमाणित भी करती हैं कि ,वह कितना प्रेम भाव के साथ में भोजन बिना किसी संकोच के और लगन के साथ प्राप्त करते हैं। 

साथी वेलफेयर की चैयरपर्सन वन्दना गुप्ता ने कहा कि ,सारथी की रसोई का उद्देश्य ही गरीब वर्ग और भूखे व्यक्तियों को नाम मात्र शुल्क में भोजन कराना है और इस कार्य को हम तभी संभव कर सकते हैं ,जब सभी का सहयोग और विश्वास हम पर है। इस मौके पर  वंदना गुप्ता,मीता अरोरा,मधु वर्मा, शिवानी जैन,रेणु शर्मा,सुवर्णा जैन, सारिका,रेणु तोमर,ममता,मीनाक्षी शर्मा, चांदनी जैन, नूतन, नंदनी गुप्ता,अनिल अरोरा,दीपांशु वर्मा, रजनीश जैन,अजित जैन, आशुतोष तोमर,रितेश जैन,पारस निर्वाल,विकास गुप्ता, अंकुज खोखर, प्रतीक गुप्ता आदि मौजूद रहे।