एसडीएम अपूर्वा यादव ने किया सीएचसी का औचक निरीक्षण में उपस्थिति पंजिका ,अभिलेख, दवाई स्टाक व जमीनी हकीकत के लिए मरीजों से की वार्ता

एसडीएम अपूर्वा यादव ने किया सीएचसी का औचक निरीक्षण में उपस्थिति पंजिका ,अभिलेख, दवाई स्टाक व जमीनी हकीकत के लिए मरीजों से की वार्ता

संवाददाता नीतीश कौशिक

खेकड़ा।एसडीएम ने मंगलवार को सीएचसी का औचक निरीक्षण किया, साथ ही गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी संख्या कम होने पर नाराजगी जताई। आशाओं के भुगतान के लम्बित रहने पर नाराजगी जताई ।

एसडीएम अपूर्वा यादव करीब 11 बजे अचानक सीएचसी पहुंची तथा आते ही उपस्थिति रजिस्टर को देखा। मौजूद स्टाफ को बुलाकर उपस्थिति का सत्यापन व अन्य जानकारी ली।उन्होंने लैब में कोविड जांच का रिकार्ड भी देखा और कोविड की बूस्टर डोज की जानकारी ली। नियमित रूप से बूस्टर डोज लगाने के निर्देश दिए। 

औचक निरीक्षण में दवा वितरण कक्ष में स्टाक भी चेक किया गया तथा ओपीडी में आई महिलाओं से वार्ता कर अस्पताल में मरीजों की देखभाल की जमीनी हकीकत समझी। उन्होंने सीएचसी पर कम डिलीवरी होने पर नाराजगी जताई , साथ ही डिलीवरी ना लाने वाली आशाओं की लिस्ट बनाकर देने को कहा। आशाओं के भुगतान को पूर्ण कर सूचना उनको देने के निर्देश दिए। परिसर में लगे आक्सीजन प्लांट की कार्यक्षमता की जानकारी ली।

उन्होने चिकित्सक और स्टाफ को ड्यूटी से लापरवाही ना बरतने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी। निरीक्षण के दौरान सीएचसी अधीक्षक डा अरविंद मलिक, डा ताहिर, डा प्रगति अग्रवाल, फार्मासिस्ट संजीव सांगवान, बीपीएम रूपेन्द्र शर्मा आदि मौजूद रहे।