नशे को रोकने के लिए गांव और एरिया में लगाए ठीकरी पहरा: राम रहीम

नशे को रोकने के लिए गांव और एरिया में लगाए ठीकरी पहरा: राम रहीम

संवाददाता मनोज कलीना

बिनौली |संत डॉ गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां ने शुक्रवार को ऑनलाइन गुरुकुल के माध्यम से जुड़ी देश-विदेश की साध-संगत को नशा छुड़वाने की मुहिम में शामिल होने और मानवता व भलाई के कार्यो में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। 

शाह सतनाम जी आश्रम बरनावा से ऑनलाइन गुरुकुल के माध्यम से राम रहीम ने हरियाणा के कैथल स्थित शाह सतनाम जी राम ए खुशबू आश्रम कैथल, राजस्थान के घड़साना नामचर्चा घर व हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर बाला सुंदरी पैलेस कालाअंब सहित अन्य स्थानों पर हजारों लोगों की सामाजिक बुराइयां छुड़ाते हुए उन्हें गुरु मंत्र प्रदान किया। 

इस अवसर पर ऑनलाइन जुड़ी साध-संगत व गणमान्यजनों को संबोधित करते हुए राम रहीम ने कहा कि, सभी अपने-अपने एरिया में नशे रूपी दैत्य को गांव में घुसने ना दें। इसके लिए अगर गांव में पहरा लगाने की भी जरूरत पड़े, तो गणमान्यजन आगे आएं। 

उन्होंने कहा कि, पुराने समय में जब एरिया में कोई गिरोह आ जाता था, तो उसे रोकने के लिए गांव में नौजवान ठीकरी पहरा लगाते थे, ताकि कोई शरारती गांव में ना घुस पाए। उसी प्रकार अब भी युवाओं को नशे से बचाने के लिए गांव में ठीकरी पहरा शुरू करना चाहिए, ताकि नशा गांव में घुसने ना पाए, इसमें गांव व एरिया के गणमान्य लोग सहयोग करें। राम रहीम ने कहा कि, हमारा एक ही उद्देश्य है कि ,सभी ओम,हरि, अल्लाह, वाहेगुरु के नाम से जुड़े।