जनहित फाउंडेशन के प्रयासों से बाल कल्याण के क्षेत्र में मिसाल कायम करेगा बागपत

जनहित फाउंडेशन के प्रयासों से बाल कल्याण के क्षेत्र में मिसाल कायम करेगा बागपत

17 सदस्यों की समिति गठित कर बनाई कार्ययोजना, ली शपथ

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत। जनहित फाउंडेशन की बैठक में जनपद को बाल श्रम मुक्त बनाने के साथ ही बाल विवाह एवं बाल शोषण पर रोक लगाने के लिए विस्तृत कार्ययोजना बनाते हुए टीम का गठन किया गया। 

जाट भवन में आयोजित बैठक में जनहित फाउंडेशन की निदेशिका अनीता राणा मलिक ने कहा कि , नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी जी की संस्था कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन के प्रयासों से जुड़कर जनहित फाउंडेशन द्वारा जनपद में बाल कल्याण के क्षेत्र में मिसाल कायम करने के प्रयास किए जाएंगे ,जिसके अंतर्गत जनपद में 17 सदस्यों की टीम गठित की गई है ,जो 150 गांवों में संस्था के कार्यक्रम एवं योजनाओं को संचालित करेंगे। बैठक में चाइल्ड हेल्पलाइन एवं अन्य संसाधनों की जानकारी भी दी गई। अनिता राणा ने कहा कि,4 लाख लोगों को बाल विवाह रोकने के लिए शपथ पत्र भरवाकर इस मुहिम में अपने साथ जोड़ने का काम किया जाएगा।

फाउंडेशन के वरिष्ठ समन्वयक अजय कुमार द्वारा कार्ययोजना के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया और आगामी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गई।जिला समन्वयक ऋषभ ढाका ने कहा कि ,बागपत में टीम के गठित होने से अब निश्चिय ही बाल अधिकारों का संरक्षण होगा और उनको शिक्षा, स्वास्थ्य, संरक्षण देने के साथ साथ उनके उज्ज्वल भविष्य का निर्माण होगा। मौके पर ही जाट महासभा अध्यक्ष देवेंद्र धामा ने कहा कि ,संस्था के कार्यक्रमों से लोगों में जागरूकता का संचार होगा और वे बाल कल्याण के लिए कार्य करेंगे। इस मौके पर गजेंद्र, सतेंद्र, अमन कुमार, देवांश गुप्ता, दानिश, अर्जुन देव, ईनाम उल हसन, संयम, सुषमा त्यागी, प्रीति आदि मौजूद रहे।