लोकायुक्त के आदेश पर भूमाफियाओं की जांच करने पहुंची टीम

शत्रु संपत्ति, सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा, नगर पंचायत में लाइट घोटाला कि,की गई थी शिकायत

लोकायुक्त के आदेश पर भूमाफियाओं की जांच करने पहुंची टीम

लोकायुक्त के आदेश पर भूमाफियाओं की जांच करने पहुंची टीम

- शत्रु संपत्ति, सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा, नगर पंचायत में लाइट घोटाला कि,की गई थी शिकायत

- मंडला आयुक्त के आदेश पर मुजफ्फरनगर जनपद की टीम जांच करने पहुंची

थानाभवन- सरकारी जमीनों पर कब्जे एवं निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार की शिकायत पर लीपा पोती करने की रिपोर्ट लोकायुक्त को प्रेषित करने पर शिकायतकर्ता द्वारा एतराज के मंडला आयुक्त के निर्देशन में गैर जनपद से गठित की गई टीम जांच करने पहुंची। टीम द्वारा मौके पर शिकायत का भौतिक सत्यापन किया गया। कई टीमें जांच करने पहुंची तो आरोपितों में हड़कंप मच गया। स्थानीय अधिकारियों की जांच में खाना पूर्ति होने के कारण लोकायुक्त ने मामले को गंभीरता से लेकर जांच करने के आदेश दिए हैं।

शामली जनपद के कस्बा थानाभवन निवासी सुशील कुमार द्वारा करीब दो वर्ष पहले जिलाधिकारी मुख्यमंत्री पोर्टल एवं अन्य कई जगह पर थानाभवन नगर में सरकारी जमीनों पर कब्जे निर्माण कार्यों में घटिया सामग्री इस्तेमाल एवं नगर पंचायत में लाइटों की खरीद घोटाला आदि कई प्रकरण की शिकायत की गई थी। शिकायत करने के बावजूद भी जांच में खानापूर्ति करने से नाराज शिकायत कर्ता ने लोकायुक्त उत्तर प्रदेश लखनऊ को पत्र भेजकर जांच की मांग की थी। पीड़ित का आरोप है कि स्थानीय अधिकारियों ने कागजी खानापूर्ति करते हुए लोकायुक्त में अपनी रिपोर्ट प्रेषित कर दी थी। रिपोर्ट पर शिकायतकर्ता सुशील कुमार ने एतराज लगाया और गैर जनपद से टीम गठित कर जांच की मांग की। इसके बाद सहारनपुर मंडल आयुक्त के निर्देशन में जनपद मुजफ्फरनगर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग,प्रांतीय खंड मुजफ्फरनगर एवं मुख्य कोषाधिकारी मुजफ्फरनगर के निर्देशन में कई अलग-अलग टीम गठित कर मामले की जांच के आदेश दिए गए। आदेश के बाद प्रमोद कुमार तहसीलदार न्यायिक बुढ़ाना मुजफ्फरनगर राजस्व टीम के साथ एवं आरके सागर चकबंदी एसओसी पीडब्ल्यूडी विभाग से डीके तोमर आदि जांच करने पहुंचे। टीम ने सबसे पहले पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के सामने सिंचाई विभाग के नाले पर अवैध रूप से कब्जा करने एवं नाले की दीवार निर्माण में भ्रष्टाचार की शिकायत की जांच की। जहां कुछ लोगों द्वारा मौके पर अवैध निर्माण एवं कब्जा पाया गया। इसके बाद टीम कस्बे में ही दिल्ली सहारनपुर नेशनल हाईवे मार्ग पर मंडी समिति के सामने सरकारी रठान पर कब्जे की शिकायत एवं मंडी के सामने शत्रु संपत्ति व बिजली घर की बराबर में शत्रु संपत्ति पर अवैध निर्माण एवं शत्रु संपत्ति बेचे जाने के मामले की जांच करने पहुंची। वहीं थानाभवन में जस्सू वाला महादेव मंदिर के सामने डीएस कंस्ट्रक्शन द्वारा बनाई गई आरसीसी सड़क एवं नाली की गुणवत्ता की पीडब्ल्यूडी विभाग ने जांच की एवं नगर पंचायत में लाइट खरीदने में घोटाला करने की भी जांच की गई। भाजपा नेता के द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा कर आवास बनाने की भी जांच की गई।

प्रमोद कुमार सिंह तहसीलदार न्यायिक बुढ़ाना मुजफ्फरनगर ने जानकारी देते हुए बताया कि लोकायुक्त में की गई शिकायत के आधार पर वह विभिन्न मामलों की जांच कर रहे हैं। फिलहाल पिछली जांच एवं वर्तमान में भौतिक स्थिति का आकलन करके अधिकारियों को रिपोर्ट सौंपी जाएगी उसके बाद जो भी अधिकारियों के आदेश होंगे कार्रवाई की जाएगी।

विवादित भाजपा नेता पर सरकारी भूमि कब्जा करने का आरोप

शामली जनपद के अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला महामंत्री राव इफ्तिखार के द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर आवास बनाने की शिकायत की गई थी। स्थानीय स्तर पर कई बार शिकायत होने के बावजूद भी कार्रवाई न होने पर लोकायुक्त की टीम ने मौके पर पहुंच जांच पड़ताल की। विवादित भाजपा नेता जमीन कब्जा करने एवं लोगों को ब्लैकमेल करने व अन्य कई मामलों में मुकदमा दर्ज होने से लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। हाल ही में उक्त नेता की पिटाई का एक वायरल वीडियो भी इंटरनेट मीडिया में चर्चा का विषय बना है।