अग्निकांड पीड़ितो से मिलने पहुंचे सपा विधायक उमर अली खान

- शाहजहांपुर में अग्नि पीड़ितों से मुलाकात कर आर्थिक मदद की

अग्निकांड पीड़ितो से मिलने पहुंचे सपा विधायक उमर अली खान

 

रिपोर्ट– भवानी सैनी
बेहट (सहारनपुर) सपा विधायक उमर अली खान बुधवार को घाड क्षेत्र स्थित गांव शाहजहांपुर पहुंचे यहां उन्होंने एक माह पहले आगजनी में हुए नुकसान पीड़ितों से मुलाकात कर उन्हें एक एक माह का राशन और 5-5 हजार रुपए की नगदी भेंट की।
बुधवार को बेहट विधानसभा से विधायक उमर अली खान मोहण्ड रेंज की सीमा से सटे हुए घाड़ क्षेत्र के गांव शाहजहांपुर पहुंचे और बीते माह 7 मार्च को जिन ग्रामीणों के छप्पर के घर जले थे, उन पीड़ितों से मुलाकात की। इस दौरान ग्रामीण मौहम्मद सत्तार अली ने गांव में पीने के पानी और संचार नेटवर्क के अलावा कुरडीखेडा से शाहजहांपुर तक 4 किमी लंबी कच्ची सड़क का पक्का निर्माण कराने की मांग की।
अग्नि काण्ड से पीड़ित सद्दाम अली, अमजद और सालिम ने बताया कि आगजनी से घरो में रखा हुआ खाने-पीने का तमाम कीमती सामान, कपड़े और जेवर तक जलकर नष्ट हो गए हैं। एक माह बीत गया हल्का लेखपाल के सिवाय प्रशासन के किसी भी बड़े अधिकारी ने गांव में आकर हम गरीबो की सुध तक नहीं ली। विधायक उमर अली खान ने पीड़ितों की समस्याएं सुनकर उन्हें भविष्य में भी पूरी तरह मदद करने का आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी समस्या बहुत ही दुखद है। किसी तरह का आप लोगों पर स्थाई रोजगार तक नहीं है। ऐसे में खाने-पीने के लाले पड़ गए हैं, आधार कार्ड, राशन कार्ड तक जो भी जरूरी कागजात थे वह भी आग में जलकर नष्ट हो गए। विधायक उमर अली खान ने बताया कि मैं अपने पिता के बीमार हो जाने की वजह से आपको मदद पहुंचाने में कुछ लेट जरूर हुआ हूं लेकिन निरंतर संपर्क में रहा आगे भी मेरे प्रयास जारी रहेंगे। इस मौके पर विधायक के साथ मोहम्मद गजनफर, मोहम्मद सत्तार, मरबान अली, अजय राणा, आसिफ आदि मौजूद थे।