जल बचाने की मुहिम शुरू करने का गुरमीत सिंह ने किया आह्वान

जल बचाने की मुहिम शुरू करने का गुरमीत सिंह ने किया आह्वान

लापता मेरठ के मंदबुद्धि युवक को नोएडा से लाकर सेवादारों की पहल पर परिजनों को सौंपा

संवाददाता मनोज कलीना

बिनौली |बरनावा के डेरा आश्रम में इंटरनेट लाइव प्रसारण के दौरान डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह ने देश विदेश के अनुयायियों को दिनोंदिन समाप्त हो रहे जलस्रोतों को बचाने के लिए संकल्प कराया तथा इसके लिए एक देशव्यापी मुहिम शुरू करने का भी आह्वान किया। 


वहीं मेरठ से पिछले एक सप्ताह से एक मंदबुद्धि युवक दिनेश पुत्र जगदीश लापता हो गया था। वह दो दिन पूर्व नोएडा में घूम रहा था,जिसको 


सूरजपुर ब्लॉक के शाह सतनाम ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सदस्य बरनावा डेरा आश्रम लेकर आ गए तथा इंटरनेट मीडिया पर उसका फ़ोटो व मौजूदगी का मैसेज सेवादारों ने प्रसारित कर दिया ,जिसके बाद युवक के परिजन आश्रम परिसर में पहुंचे, जहां मंदबुद्धि युवक को गुरमीत सिंह ने परिजनों के सुपुर्द कराया। 


जल बचाने की मुहिम शुरू करने का आह्वान

गुरमीत सिंह ने कहा कि ,आज का इंसान कुदरत की बनाई गई चीजों को बर्बाद करने पर तुला हुआ है। जीने का सबसे बड़ा स्रोत पानी और हवा है। जिनमें से हवा में जहर घुलता जा रहा है तथा पानी के स्रोत अब नीचे चले जा रहे हैं, लेकिन मनुष्य को इसकी कोई चिंता नहीं है। बिना वजह पानी की बरबादी करते जा रहे हैं। 

कहा कि ,जिस प्रकार इन्सान अपने शरीर की संभाल करता है, उसी प्रकार पेड़-पौधों की भी संभाल करनी चाहिए। लाइव जुड़े अनुयायियों को पानी बचाने का संकल्प कराया तथा इसके लिए देशव्यापी मुहिम चलाने का भी आह्वान भी किया |