जोरदार धमाके साथ फटा शुगर मिल का टरबाइन ज्वाइंट

जोरदार धमाके साथ फटा शुगर मिल का टरबाइन ज्वाइंट
टरबाइन के निकट काम कर रहा एक श्रमिक बुरी तरह झुलसा, करनाल रैफर
मंगलवार की सुबह सात बजे के करीब हुआ हादसा, मिल अधिकारियों में हडकंप
पेराई बंद होने से मिल के बाहर लगी गन्नों के वाहनों की लंबी लाइन


शामली। मंगलवार की सुबह करीब सात बजे शहर के अपर दोआब शुगर मिल के टरबाइन में जोरदार धमाका हुआ। इस दौरान निकट की मशीन पर काम कर रहा एक श्रमिक धमाके की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया। विस्फोट से मिल में भी अफरातफरी मच गयी। मौके पर पहुंचे मिल अधिकारियों व अन्य श्रमिकों ने घायल श्रमिक को आनन फानन में उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां हालत गंभीर होने के कारण करनाल के लिए रैफर कर दिया गया।
जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह करीब सात बजे शहर के अपर दोआब शुगर मिल में श्रमिक अपने-अपने कामों में व्यस्त थे, इसी दौरान मिल मेें लगी टरबाइन में जबरदस्त विस्फोट हुआ जिससे निकट ही एक अन्य मशीन पर काम कर रहा कबाडी नामक श्रमिक विस्फोट की वजह से लगी आग की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया। कबाडी की चीख व विस्फोट की आवाज सुनकर मिल में अफरातफरी मच गयी। अधिकारी व अन्य श्रमिक तुरंत मौके पर पहुंचे तथा झुलसे श्रमिकों को तत्काल उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने हालत गंभीर देखते हुए उसे हायर सेंटर के लिए रैफर कर दिया था लेकिन मिल प्रबंधन की तरफ से घायल श्रमिक को तुरंत करनाल के एक चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। शुगर मिली के सहायक महाप्रबंधक गन्ना दीपक राणा ने बताया कि टरबाइन का ज्वाइंट फटने से हादसा हुआ है। आग से झुलसे श्रमिक का करनाल में उपचार कराया जा रहा है। आग पर काबू पा लिया गया है। गन्ना पेराई हुई बंद, लगी वाहनों की कतार
शामली। अपर दोआब शुगर मिल में टरबाइन में विस्फोट के बाद गन्ना पेराई बंद हो गयी जिस कारण मिल में गन्ना लेकर आने वाले वाहनों की लाइन लगनी शुरू हो गयी। शुगर मिल के केन यार्ड में वाहनों की कतार लग गई तथा कुछ ही देर में शुगर मिल के गेट के बाहर तक गन्ना लदे वाहन खड़े हो गए। सूत्रों की मानें तो मिल अधिकारियों ने किसानों से मिल में अभी गन्ना न लाने की अपील की है।