जिलाधिकारी द्वारा बिराल राजबाहे के सफाई कार्य का निरीक्षण, 30 नवंबर तक करें पूर्ण

जिलाधिकारी द्वारा बिराल राजबाहे के सफाई कार्य का निरीक्षण, 30 नवंबर तक करें पूर्ण

••1 दिसंबर तक रोस्टर के आधार पर राजबाहों में पहुंचे पानी ,किसानों को ना हो कोई परेशानी

••अधिशासी अभियंता सिंचाई निरीक्षण में रहे अनुपस्थित

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत।प्रदेश के सर्वागींण विकास में सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका है और उसमें नहरों का रख-रखाव सबसे जरूरी है।इसी के मद्देनजर जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बिराल में सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के 3.385 पॉइंट राजबाहे 10.86 किमी की सिल्ट सफाई का स्थलीय निरीक्षण किया। 

बताया कि, उक्त कार्य 4 लाख 99 हजार की धनराशि से किया जा रहा है, जबकि जनपद में 39 राजबाहे, माइनरों की सिल्ट सफाई कार्य 1 करोड़ 45 लाख की अनुमानित धनराशि से हो रहा है । जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि, 30 नवंबर तक यानि अगले तीन दिन में कार्य शत प्रतिशत पूर्ण हो जाए और 1 दिसंबर तक राजबाहों तक रोस्टर के अनुसार पानी पहुंच जाना चाहिए,जिससे किसानों को किसी तरीके की समस्या ना हो ।जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम को भी अपने-अपने क्षेत्र में सिल्ट सफाई का रैंडमली सत्यापन करने के निर्देश दिए हैं । 

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों व ठेकेदार को निर्देशित करते हुए कहा कि ,सिल्ट सफाई कार्यों की गुणवत्ता निर्धारित विभागीय मापदण्डों के अनुसार हो । नहरों से संबंधित किसी भी किसान बंधु को साफ सफाई संबंधित कोई समस्या है ,तो वह अपनी समस्या सिंचाई विभाग के अधिकारियों को या उनके मोबाइल नंबर पर साक्ष्य के साथ बता सकता है, जिससे कि किसान को किसी तरह की कोई समस्या ना हो।

जिलाधिकारी को निरीक्षण में अधिशासी अभियंता सिंचाई मुकेश कुमार देव अनुपस्थित मिले ,जो बिना सूचना दिए मुख्यालय से बाहर थे। बताया कि,उन पर जिम्मेदारी तय करते हुए कार्यवाही भी अमल में लाई जाएगी ।

इस अवसर पर सहायक अभियंता मुकेश कुमार, अतुल कुमार,जेई मनोज कुमार उपस्थित रहे।