गंदगी व अतिक्रमण से परेशान हैं मतानतनगर के ग्रामीण, गलियों में फैले दुर्गंधयुक्त पानी से जीना हुआ मुहाल

गंदगी व अतिक्रमण से परेशान हैं मतानतनगर के ग्रामीण, गलियों में फैले दुर्गंधयुक्त पानी से जीना हुआ मुहाल

संवाददाता अजय कुमार

बालैनी | क्षेत्र के मतानत नगर  गांव के मुख्य तालाब में गंदगी का अम्बार लगा हुआ है , जिसके कारण गांव का गंदा व दुर्गंधयुक्त पानी तालाब  की जगह  गलियो में भरा हुआ है।  गंदगी व कीचड़ की वजह से परेशान लोगों का घरों में रहना भी मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों ने आलाधिकारियों को  शिकायती पत्र देकर अतिक्रमण हटवाने व  तालाब की सफाई की मांग की है।

 मतानतनगर गाव में तालाब गंदगी से अटा पड़ा हुआ है, साथ ही कई बीघा जमीन में फैले तालाब पर ग्रामीणों ने अतिक्रमण भी कर रखा  है, जिसकी वजह से तालाब कम ही बचा है। वहीं तालाब में भरी गंदगी व कीचड़ की वजह से गांव से आने वाला पानी गलियों व रास्तो में फैल गया है ,जिससे ग्रामीणों में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। ग्रामीणों ने कई बार तालाब की सफाई व अतिक्रमण हटवाने की मांग की, लेकिन कोई सुनवाई नही की गई। ग्रामीणों ने आलाधिकारियों को समस्या से अवगत कराते हुए शिकायती पत्र लिखकर जल्द ही तालाब की सफाई व उस पर फैले अतिक्रमण को हटवाने की मांग की है।

गंदी बदबू में रहना हुआ मुहाल: जयपाल
 तालाब में कीचड़  व कूड़े से लगातार दुर्गंध आती है ,जिससे आस पास के ग्रामीणों का बदबू से बुरा हाल रहता है।रास्तों में फैल गई कीचड़ से सब परेशान | वहीं तालाब का एरिया घट जाने से व सफाई न होने के कारण तालाब की कीचड़ रास्तों पर फैल  गई है ,जिससे वहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानी होती है।
    
 जल्द सफाई नही हुई तो देंगे धरना : श्रवण
तालाब की सफाई को अधिकारियों से मांग कर दी गई है ,जल्द कार्रवाई नहीँ हुई तो  धरना दिया जाएगा | तालाब की जमीन कब्जा मुक्त होनी चाहिए।
गाव के सबसे बड़े तालाब की जमीन घटकर मामूली रह गई है ,जिस पर ग्रामीणों ने अतिक्रमण कर लिया है। जल्द ही समस्या का समाधान होना चाहिए।

 जयकुमार सूबेदार प्रधान का अभिकथन
 तालाब पर ग्रामीणों ने स्थाई व अस्थाई कब्जा किया हुआ है ,जिसकी  पैदाइश  के लिए प्रसाशन को लिखा गया है , इसके तुरंत बाद बिना किसी देरी के सफाई कराई जाएगी |