चलती हुई रोडवेज बस बनी आग का गोला,जिंदा जलने से बचे 48 यात्री,शीशा तोड़कर निकाला गया बाहर

चलती हुई रोडवेज बस बनी आग का गोला,जिंदा जलने से बचे 48 यात्री,शीशा तोड़कर निकाला गया बाहर

लखन‌ऊ।उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार दोपहर लखनऊ कानपुर हाईवे पर बड़ा हादसा होने से बचा है।राजधानी के बंथरा थाना क्षेत्र में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की चलती बस आग का गोला बन गई।बस बंथरा पहुंची थी कि इसी दौरान उसमें अचानक आग लग गई।चालक कुछ समझ पाता कि इसके पहले ही बस धू-धू कर जल उठी।

 बस चालक राजकुमार के मुताबिक आजाद नगर डिपो की रोडवेज बस में कानपुर से 48 सवारियां बैठाकर लखनऊ के चारबाग लायी जा रही थीं।बंथरा के पास बस में अचानक धुआं उठने लगा और पल झपकते ही बस आग की लपटों से घिर गई।चालक ने तत्काल बस रोकी और यात्रियों ने नीचे उतरना शुरू किया।इस दौरान आग की लपटें और तेज हो गई।बस में आग लगी देखकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और बस का शीशा तोड़कर सभी सवारियों को सुरक्षित बाहर निकाला।

हादसे में कोई नहीं हुआ हताहत

गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।स्थानीय लोगों ने बताया बस में काफी दूर से आग लगी थी।हम लोगों ने शोर मचाया और बस रुकवायी।आनन-फानन बस का शीशा तोड़कर सभी सवारियों को बाहर निकाल लिया गया। बस चालक ने गैस सिलेंडर से भी आग बुझाने का प्रयास किया।

डरे यात्रियों ने ईश्वर को दिया धन्यवाद

आनन फानन में लोगों ने फायर कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही लोगों ने आग पर काबू पा लिया।आग कैसे लगी यह अभी पता नहीं चल सका है। हादसे के बाद सुरक्षित बचने वाले यात्री डरे हुए और ईश्वर को धन्यवाद देते हुए दिखायी दिए।यात्रियों ने कहा कि वह जिंदा जलने से बच गए।अगर समय रहते बस रोकी नहीं जाती और लोग उन्हें बचाने के लिए आगे नहीं आते तो बड़ा हादसा हो सकता था।

रोडवेज बसों में पहले भी लग चुकी है आग

प्रदेश में इससे पहले भी रोडवेज बसों में आग लगने के मामले सामने आए हैं। कानपुर में बीते दिनों रावतपुर बस स्टैंड चौराहा स्थित जीटी रोड पर भी रोडवेज बस में अचानक आग लगने से अफरा तफरी मच गई थी।आज की तरह इस मामले में भी इंजन के बोनट से आग की लपटें और तेज धुंआ निकलता देखकर यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचाई।इस बीच सड़क पर यातयात थम गया और लोग आग बुझाने में जुट गए।