चार दिन पूर्व ग्राम परौली सुहागपुर में हुई एक 65 वर्षीय वृद्ध की हत्या की सनसनीखेज घटना का एटा पुलिस ने किया खुलासा।

चार दिन पूर्व ग्राम परौली सुहागपुर में हुई एक 65 वर्षीय वृद्ध की हत्या की सनसनीखेज घटना का एटा पुलिस ने किया खुलासा।

ब्यूरो रिपोर्ट मिथुन गुप्ता एटा 

एटा। चार दिन पूर्व ग्राम परौली सुहागपुर में हुई एक 65 वर्षीय वृद्ध की हत्या की सनसनीखेज घटना का खुलासा, अपने पुत्र के ससुरालीजनों को फंसाने के उद्देश्य से बहनोई ने ही अपने साले की बीमारी के चलते हुई मृत्यु के उपरांत मारी थी गोली, वादी सहित तीन अभियुक्त गिरफ्तार। घटना दिनांक 11-11-2023 को वादी दीपक पुत्र सुरेश चंद्र निवासी परोली सुहागपुर थाना जैथरा द्वारा थाना जैथरा पर सूचना दी गई कि उसके पिता सुरेश चन्द्र उम्र 58 वर्ष तथा उसके मामा महेश चन्द पुत्र राजाराम उम्र 65 वर्ष निवासी खिरिया पमारान थाना नयागांव जनपद एटा दिनांक 10/11/2023 को परौली सुहागपुर में अपने खेत पर बनी झोपड़ी में सो रहे थे। तभी समय करीब रात्रि 10 बजे 6-7 लोग मारूती ईको कार से आये जिन्होंने गाडी से उतरकर प्रार्थी के पिताजी पर धारदार हथियार से जान से मारने की नीयत से हमला कर दिया, चीख पुकार सुनकर पास में सोये वादी के मामा महेश चन्द जाग गये और हमलावरों को रोकने का प्रयास किया इसी बीच उनमें से एक व्यक्ति ने प्रार्थी के मामा के तमन्चे से गोली मार दी जिससे उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी। वादी के पिता ने हमलावरों को पहचान लिया है। इस संबंध में थाना जैथरा पर मुअसं 362/23 धारा 147, 148, 149, 302, 307, 506 भादंवि बनाम रामशंकर पुत्र घासीराम व शिवांशु पुत्र रामशंकर निवासी मोहल्ला राजीव गांधी नगर श्यौदान स्कूल के पास थाना कोतवाली नगर जिला मैनपुरी व प्रशान्त पुत्र मुन्नालाल निवासी ग्राम कशपुर जिला मैनपुरी पंजीकृत किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह द्वारा उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए घटना के शीघ्र अनावरण तथा अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा की गई विवेचना, भौतिक / धरातलीय / डिजिटल साक्ष्य तथा पूछताछ से अभियोग उपरोक्त में नामित अभियुक्तों की नामजदगी झूठी पाई गई तथा विवेचना से वादी मुकदमा दीपक उर्फ शिवम व सुरेशचन्द शर्मा निवासीगण परोली सुहागपुर थाना जैथरा जिला एटा तथा डाक्टर रनवीर पुत्र ईश्वरी प्रसाद निवासी फगनौल थाना जैथरा जिला एटा का नाम प्रकाश में आने पर दिनांक 14.11.2023 को तीनों अभियुक्तों को ग्राम फग़नौल में डॉक्टर रणवीर के घर के पास से समय करीब 22:30 बजे गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध थानास्तर से आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

महत्वपूर्ण तथ्य -
1. पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि दीपक का विवाह वर्ष 2019 में हुआ था, पत्नी के प्रेम सम्बन्ध उसकी बुआ के बेटे के साथ होने की जानकारी होने पर आये दिन दोनों में अनबन होने लगी।
2. एक वर्ष पूर्व दीपक की पत्नी अपने मायके चली गई और बुलाने पर भी नहीं आई जिस कारण दीपक ने माननीय न्यायालय में धारा 9 हिन्दू विवाह अधिनियम के तहत अपनी पत्नी के विरुद्ध वाद दायर कराया गया।
3. तदोपरांत दीपक द्वारा अपनी पत्नी, ससुर तथा सास के विरुद्ध धारा 406, 504, 506 आईपीसी के
तहत अभियोग दर्ज कराया गया जो माननीय न्यायालय एटा में विचाराधीन है।
4. दीपक के मामा मृतक महेश चन्द्र शर्मा शराब पीने के आदी थे जिसके चलते उन्हें सारी सम्पत्ति बेच दी थी और महेश चंद्र की पत्नी की मृत्यु के उपरांत वह अपने बहनोई के साथ खेत पर बनी झोपड़ी में रहते थे।
5. दीपक व उसके पिता द्वारा दीपक के ससुरालीजनों को फँसाने के उद्देश्य से एक स्थानीय चिकित्सक की मदद से महेश चन्द्र की बीमारी से मृत्यु होने के उपरांत घटना की योजना बनाई गई।
6. महेश चन्द्र की बीमारी से मृत्यु होने के उपरान्त सुरेश चन्द्र शर्मा ने तमंचे से महेश के मृत शरीर में गोली मारी तथा डाक्टर रनवीर उपरोक्त से अपने हाथ व पीठ में सर्जिकल ब्लेड से चोटें बनवाई और छल से दीपक के ससुरालियों को फसाने के उद्देश्य से अभियोग पंजीकृत कराया गया।
7. अभियोग से पूर्व नामित लोगों के नाम पृथक करते हुए अभियुक्तों 1- दीपक उर्फ शिवम 2- सुरेश चन्द्र 3 डाक्टर रणवीर के नाम प्रकाश में आये है तथा अभियोग उपरोक्त से धारा 147, 148, 149, 302, 307, 506 भादवि का लोप करते हुए धारा 420, 194, 297 आईपीसी की वृद्धि करते हुए थानास्तर से आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तार अभियुक्तों का नामपता -
1. दीपक उर्फ शिवम पुत्र सुरेश चन्द्र शर्मा
2. सुरेश चन्द्र शर्मा पुत्र कालीचरण शर्मा निवासी परोली सुहागपुर थाना जैथरा जिला एटा 
3. डॉक्टर रनवीर पुत्र ईश्वरी प्रसाद निवासी फगनौल थाना जैथरा जिला एटा

बरामदगी -
1. एक तमंचा, एक जिंदा कारतूस 315 बोर (घटना में प्रयुक्त)
2. एक सर्जिकल ब्लेड (घटना में प्रयुक्त)