राजापुर (चित्रकूट)-प्रधानमंत्री स्वच्छता मिशन को लेकर तुलसी जन्मस्थली में हुई बैठक।

राजापुर (चित्रकूट)-प्रधानमंत्री स्वच्छता मिशन को लेकर तुलसी जन्मस्थली में हुई बैठक।

राजापुर, चित्रकूट: केन्द्र और प्रदेश की डबल इंजन की सरकार प्रधानमंत्री स्वच्छता मिशन के लिए अनेकों प्रकार की योजनाएं शहरों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित करने के लिए स्वच्छता जन जागृति दिवस मनाएं जाने के लिए कड़े निर्देश जारी किए हैं। नगर पंचायत राजापुर के सभागार में उप जिलाधिकारी एवं नगर पंचायत अध्यक्ष की मौजूदगी में 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा एवं नगर को स्वच्छ, सुंदर बनाने के लिए बृहद चर्चाएं की गई।

     उप जिलाधिकारी राजापुर प्रमोद कुमार झा ने कहा कि नगर में स्वच्छ वातावरण बनाने के लिए प्रोत्साहन समिति बनाया जाए। जिसमे सभासद के साथ मोहल्ले के समाजसेवी संगठनों के लोगों को जोड़ा जाए और प्रत्येक मोहल्ले की समिति में सफाई कर्मी को जोड़े जाने की बात कही हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री स्वच्छता मिशन से संचारी रोगों से निजात मिलती हैं। साथ ही मानव जीवन भी स्वस्थ रहता हैं। नगर पंचायत अध्यक्ष संजीव मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वच्छता मिशन के अंतर्गत प्रत्येक वार्ड में सभासदों व मोहल्ले के तीन लोगों को सदस्य बनाया गया हैं। साथ ही उस समिति में एक सफाई कर्मी भी जोड़ा गया हैं, जो सभासदों के साथ समिति के निर्देशानुसार कार्य करेंगे और प्रत्येक दिन नगर के 15 वार्डो की साफ सफाई, प्रकाश व्यवस्था एवं नालियों की सफाई के लिए सर्वे टीम की रिपोर्ट के आधार पर अलग से सफाई कर्मचारियों को लगाकर नगर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। शासन के मंशानुरूप हफ्ते में एक दिन स्वच्छता जन जागृति दिवस आयोजित किए जाएंगे।

    इस मौके पर अधिशाषी अधिकारी बीएन कुशवाहा, सभासद शंकरदयाल जयसवाल, ऊदल प्रसाद, गजराज प्रसाद, जितेंद्र सोनकर, तरुण कुमार शुक्ला, राजेश कुमार तिवारी, रामनारायण निषाद आदि मौजूद रहे।