पुलिस एनकाउंटर में बदमाश के पैर में लगी गोली, धक्का-मुक्की में पति को बचा रही पत्नी की मौत

पुलिस एनकाउंटर में बदमाश के पैर में लगी गोली, धक्का-मुक्की में पति को बचा रही पत्नी की मौत

यूपी के गाजीपुर में एक बड़ी घटना सामने आई है। यहां पुलिस एनकाउंटर में एक बदमाश घायल हुआ है और उसकी पत्नी की धक्का-मुक्की में मौत हो गई है। बताया गया कि बदमाश की पत्नी अपने पति को बचाने के लिए पुलिसवालों से भिड़ गई, इस दौरान एक सिपाही ने उसे धक्का दे दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं बदमाश के पैर में एक गोली भी लगी है, जिसे गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

जानकारी के मुताबिक, जिले के खानपुर क्षेत्र के अठगांवा स्टेडियम से नायकडीह मार्ग पर किसी घटना को अंजाम देने जा रहे अपराधी को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। इस दौरान मधुबन निवासी बदमाश विकास उर्फ विक्की यादव के बाएं पैर में गाेली लग गई, जिसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सड़क पर शव रखकर किया प्रदर्शन

उधर, घटना से पहले घर पर बदमाश को पकड़ने गई पुलिस ने पत्नी नंदिनी से धक्का-मुक्की की, इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई और इलाज के लिए ले जाते समय उसकी मौत हो गई। इससे आक्रोशित स्वजन सैकड़ों ग्रामीणों के साथ एसपी ऑफिस पहुंचे और शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन करने लगे। 

अधिकारियों से मिला सपा प्रतिनिधिमंडल

करीब चार घंटे तक प्रदर्शन चलता रहा। वाराणसी से डीआईजी अखिलेश चौरसिया भी पहुंच गए। उन्होंने संबंधितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर ग्रामीण माने। वहीं सपा का एक प्रतिनिधिमंडल भी पुलिस अधिकारियों से मिला और कार्रवाई की मांग की। 

शादी कार्यक्रम में शामिल होने आया था दंपती

आजमगढ़ के उचऊवां गांव में रिश्तेदारी में शादी कार्यक्रम में विकास व उसकी पत्नी नंदिनी गए थे। स्वजन का आरोप है कि खानापुर व एसओजी की टीम ने रात को वहां पहुंचकर दरवाजा खटखटाया। इस दौरान विकास को गिरफ्तार करने को लेकर पत्नी नंदिनी से धक्का-मुक्की हुई। आरोप है कि थाने के सिपाही ने उसे धक्का दे दिया, जिससे नंदिनी के सिर में गंभीर चोट लग गई। इसके बाद पुलिस विकास को गिरफ्तार कर अपने साथ ले आई। 

पुलिस ने बताया- आरोप निराधार

हालांकि, पुलिस ने इसके बाद नायकडीह मार्ग पर उसे मुठभेड़ में गिरफ्तार करना दर्शाया है। उधर, घायल पत्नी को लेकर स्वजन गांव पहुंचे, जहां स्थानीय डाक्टर को दिखाया गया। यहां से सैदपुर ले जाते समय उसकी मौत हो गई। थानाध्यक्ष संजय मिश्रा का कहना है कि सभी आरोप निराधार है।