नगर निगम ने सिंगल यूज प्लास्टिक व प्रतिबंधित पॉलीथिन तथा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई आज भी जारी रखी

नगर निगम ने सिंगल यूज प्लास्टिक व प्रतिबंधित पॉलीथिन तथा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई आज भी जारी रखी

सहारनपुर। नगर निगम ने सिंगल यूज प्लास्टिक व प्रतिबंधित पॉलीथिन तथा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई आज भी जारी रखी। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में करीब दो दर्जन दुकानों पर छापा मारा और सामान ढोने वाले अनेक दुपहिया वाहनों की भी जांच की। इस दौरान दो दुपहिया वाहनों व दो दुकानों से प्रतिबंधित पॉलीथिन बरामद कर 12 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। इसके अलावा 62 फुटा रोड पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई भी की गयी। 

नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज के निर्देश पर प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी ने निगम अधिकारियों के साथ नगर के सब्जी मण्डी, मण्डी समिति, पुल जोगियान, चिलकाना रोड, वर्धमान कॉलोनी व अंसारी रोड पर करीब दो दर्जन दुकानों पर छापा मारा और सामान ढोने वाले अनेक दुपहिया वाहनों की भी जांच की। दो दुकानों व दो दुपहिया वाहनों से प्रतिबंधित पालीथिन बरामद हुआ। जिस पर 12 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया और भविष्य में सिंगल यूज प्लास्टिक व प्रतिबंधित पॉलीथिन का व्यापार न करने की चेतावनी दी। इसके अलावा कामधेनु काम्पलेक्स में भी अनेक फैक्ट्रियांे की जांच की लेकिन वहां कोई सिंगल यूज प्लास्टिक व प्रतिबंधित पॉलीथिन नहीं मिली। कर्नल नेगी ने प्लास्टिक निर्माताओं से भी वार्ता कर उनसे अपील की कि वे सिंगल यूज प्लास्टिक व प्रतिबंधित पॉलीथिन का उत्पादन न करें।

इसके अलावा मदीना चौक, 62 फुटा रोड पर नाले और सड़क किनारे किये गए अतिक्रमण को भी जेसीबी की मदद से हटाया गया। कार्रवाई के दौरान सफाई निरीक्षक प्रकाश चंद, महेश राणा व अमर ज्योति, प्रवर्तन दल के प्यार सिंह, हेमराज, जगपाल, पवन, प्रदीप व नवाबुद्दीन आदि शामिल रहे।