कार्य अधूरा: अभी बुधवार को भी 11 बजे से 4 बजे तक बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

कार्य अधूरा: अभी बुधवार को भी 11 बजे से 4 बजे तक बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा।डुंडाहैडा और खेकडा के बीच उच्च क्षमता की बिजली लाइन लगाने के कार्य के चलते खेकड़ा कस्बे के साथ ही क्षेत्र के आधा दर्जन से ज्यादा गांवों में मंगलवार को भी बिजली आपूर्ति ठप रही, जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। अभी भी कार्य अधूरा होने के चलते बुधवार को भी 11 बजे से 4 बजे तक आपूर्ति बंद रहेगी।

खेकड़ा में 132 केवीए के तीन विद्युत सब स्टेशन हैं। इनमें सांकरौद बिजली घर से औद्योगिक फीडर को ,काठा रोड़ के बिजली घर से खेकड़ा कस्बे को व पाठशाला रोड के बिजली घर से क्षेत्रीय गांवों को बिजली आपूर्ति की जाती है। इन तीनों ही बिजलीघरों को डुंडाहैडा के 133 केवीए के बिजली घर से सप्लाई मिलती है। यह सप्लाई उच्च क्षमता की बिजली लाइन के जरिए मिलती है। 

बताया गया कि,पिछले कुछ दिनों से इस लाइन के ज्यादा खंभे जर्जर हालत में पहुंचे हुए थे । चार दिन पहले आई आंधी में ये सभी खम्भे उखड़ भी गए थे। अब इन खम्भों के स्थान पर नए खम्भे लगाने का कार्य चल रहा है। मंगलवार को भी यह कार्य जारी रहा। अब तक 20 से अधिक नए खम्भे लगाए जा चुके हैं। नई लाइन लगाने के कार्य के चलते मंगलवार को भी खेकड़ा कस्बे के साथ क्षेत्र के सांकरौद हसनपुर मसूरी, गोठरा और डुंडाहैडा सहित आधा दर्जन से ज्यादा गांवो में बिजली आपूर्ति ठप्प रही ,जिससे लोगों को गर्मी और पेयजल जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, साथ ही उद्योगों में उत्पादन प्रभावित बना रहा व किसान फसलों की सिंचाई नहीं कर पाए। 

जेई चंद्र प्रकाश का कहना है कि, बुधवार को भी 11 बजे से 4 बजे तक आपूर्ति बाधित रहेगी। बताया कि उच्च क्षमता की लाइन में 50 से अधिक बिजली खम्भे लगने हैं। खम्भे खड़े होने के बाद उन पर तार डालने का कार्य होगा। कार्य पूर्ण होने तक बिजली कटौती होती रहेगी।