चित्रकूट: मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर की अध्यक्षता में बुधवार को जिला स्तरीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक कलेक्टरेट सभागार में हुई।

चित्रकूट: मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर की अध्यक्षता में बुधवार को जिला स्तरीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक कलेक्टरेट सभागार में हुई।

मुख्य विकास अधिकारी ने ली जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक 

     मुख्य विकास अधिकारी ने निवेश मित्र पोर्टल की समीक्षा पर कहा कि जिन विभागों के पोर्टल पर आवेदन लंबित है, उनका समय सीमा के अंदर निस्तारण कराए। उन्होंने सभी बैंक अधिकारियों से कहा कि जो मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना में आवेदकों के आवेदन पत्र उद्यम लगाने के लिए ऋण स्वीकृत है, उनका वितरण सुनिश्चित कराए। अग्रणी जिला प्रबंधक इंडियन बैंक से कहा कि सभी बैंकों से वार्ता कर ऋण स्वीकृत कराकर वितरण सुनिश्चित कराया जाए। उपायुक्त जिला उद्योग केन्द्र को निर्देश दिए कि जो उद्यमी एक जनपद एक उत्पाद ऋण सहायता योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत उद्योग के लिए आवेदन प्रेषित किया है, उनको देखे कि सम्बन्धित बैंक के क्षेत्र के अंतर्गत ही ऋण स्वीकृत के लिए सम्बन्धित बैंकों में आवेदन पत्र भेजें तथा सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों के साथ बैठक भी कराई जाए, जिन बैंकों के शाखा प्रबंधक बैठक में नहीं आए हैं, उनको नोटिस जारी कराया जाए। उन्होंने बैंकों को निर्देश दिए कि जिन योजनाओं में आवेदन पत्र स्वीकृत एवं वितरण किया जाता है, उसे पोर्टल पर अपडेट भी करें। साथ ही कोई भी पत्रावली दो सप्ताह से अधिक बैंकों में लंबित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने उपायुक्त जिला उद्योग केन्द्र से कहा कि जिन उद्यमियों के भूमि सम्बन्धी, धारा 80 के प्रकरण है, उनमें सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों से संपर्क कर निस्तारण किया जाए। उन्होंने अग्रणी जिला प्रबंधक इंडियन बैंक से कहा कि बैंकों द्वारा विभिन्न योजनाओं पर ऋण वितरण में रुचि नहीं ली जा रही है, इसकी समीक्षा की जाए। उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों तथा शाखा प्रबंधकों से कहा कि सभी अधिकारी दो-दो टीवी मरीजों को गोद ले तथा 6 माह तक पोषण तत्व का वितरण करें, जिसमें गुड़, चना, दाल, सोयाबीन की बड़ी दी जाएगी। 

    इस मौके पर उपायुक्त जिला उद्योग केन्द्र एस के केशरवानी, अग्रणी जिला प्रबंधक इंडियन बैंक तुलसीराम, अधिशासी अभियंता विद्युत कर्वी रामचंद्र पटेल, राजापुर मुकेश कुमार, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी राजेंद्र कुमार, क्षेत्रीय प्रबंधक आर्यावर्त बैंक सियाराम द्विवेदी आदि मौजूद रहे।