इंस्ट्राग्राम पर छात्रा की फर्जी आईडी बनाकर पोस्ट किए अश्लील वीडियो, आरोपित सिपाही गिरफ्तार

इंस्ट्राग्राम पर छात्रा की फर्जी आईडी बनाकर पोस्ट किए अश्लील वीडियो, आरोपित सिपाही गिरफ्तार

बरेली विधि प्रथम वर्ष की छात्रा की सिपाही ने फर्जी इंस्टाग्राम आइडी बनाकर उस पर पार्न वीडियो अपलोड कर दिये। छात्रा पर दबाव बनाने के लिए वीडियो उसे भेजे। यह देख उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। बुधवार को एसएसपी प्रभाकर चौधरी के समक्ष पेश होकर उसने आपबीती सुनाई। एसएसपी के आदेश पर तत्काल ही कोतवाली पुलिस ने आरोपित सिपाही ओम श्याम हरि के विरुद्ध पाक्सो एक्ट, छेड़छाड़ व आइटी एक्ट की धारा में प्राथमिकी लिख ली। देरशाम उसकी गिरफ्तारी भी कर ली गई।

छात्रा मूलरूप से भोजीपुरा के एक गांव की रहने वाली है। प्रेमनगर क्षेत्र में किराए के मकान पर रहकर वह विधि प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही है। छात्रा के मुताबिक, बीते कुछ महीनों पूर्व सिपाही ओम श्याम हरि से उसकी मुलाकात हुई। धीरे-धीरे करके उसने बातचीत शुरू कर दी।

आरोप है कि कुछ दिनों बाद ही उसने अश्लील बातें करनी शुरू कर दी। इस बात का छात्रा ने विरोध किया। बावजूद वह नहीं माना तो छात्रा ने उसका नंबर ब्लाक कर दिया। इसके बाद आरोपित सिपाही ने छात्रा की फर्जी इंस्टाग्राम आइडी बनाई और एक-एक कर कई पोर्न वीडियो इंस्टाग्राम आइडी पर अपलोड कर दिये।

छात्रा ब्लैकमेल भी किया

छात्रा को दूसरे नंबर से यह वीडियो भेजे। छात्रा ने विरोध किया तो वीडियो डिलीट करने के नाम पर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। प्रेमनगर स्थित सीआइ पार्क बुलाया और छेड़छाड़ की। जैसे-तैसे छात्रा आरोपित के चंगुल से भागी और एसएसपी को पूरा घटनाक्रम बताया। इसके बाद आरोपित सिपाही पर शिकंजा कस गया। प्राथमिकी लिखते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

एसएसपी ने सिपाही को किया निलंबित

मूलरूप से फिरोजाबाद निवासी ओम श्याम हरि साल 2021 बैच का सिपाही है। वर्तमान में वह लाइन में तैनात है। प्राथमिकी और गिरफ्तारी होते ही एसएसपी ने उसे निलंबित कर दिया। घटनास्थल प्रेमनगर होने के चलते अग्रिम कार्रवाई संबंधित थाना पुलिस कर रही है।

इनका कहना है

छात्रा के शिकायती पत्र के आधार पर सिपाही ओम श्याम हरि के विरुद्ध पाक्सो एक्ट, आइटी एक्ट व छेड़छाड़ की धारा में प्राथमिकी लिख गिरफ्तार कर लिया गया है। अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है। -राहुल भाटी, एसपी सिटी