जिला आर्य प्रतिनिधि सभा द्वारा महर्षि दयानंद की जयंती के दूसरे शताब्दी वर्ष में पौधारोपण

जिला आर्य प्रतिनिधि सभा द्वारा महर्षि दयानंद की जयंती के दूसरे शताब्दी वर्ष में पौधारोपण

वृक्ष धरा के हैं आभूषण , करते हैं जो दूर प्रदूषण है : रवि शास्त्री

संवाददाता आशीष चंद्रमौली

बडौत। आर्य समाज द्वारा महर्षि जयंती के दूसरे शतक के उपलक्ष्य में संस्कार, सौहार्द को बढ़ावा देते हुए समाज से बुराइयों को दूर भगाने तथा पौधारोपण की मुहिम के क्रम में स्कूल कालेजों में आयोजित कार्यक्रमों में उद्घोष किया कि, वृक्ष धरा के हैं आभूषण, करते हैं जो दूर प्रदूषण। जिला मंत्री रवि शास्त्री के इस उद्घोष में जहां छात्रों ने भी अपना स्वर मिलाया वहीं आर्य नेताओं के साथ मिलकर जमकर पौधारोपण भी किया। इस दौरान संस्कृत महाविद्यालय किरठल एवं महर्षि दयानंद विद्यापीठ के परिसर में विद्यार्थियों द्वारा सैकड़ों पौधे लगाए गए। 

जिला आर्य प्रतिनिधि सभा द्वारा महर्षि
दयानंद सरस्वती की 200 वीं जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में चलाए जा रहे कार्यक्रमों के क्रम में वृक्ष लगाओ पर्यावरण बचाओ अभियान के तहत सैकड़ों पौधों का रोपण किया गया। बताया गया कि, वृक्ष कार्बन डाइऑक्साइड को अवशोषित कर प्राणवायु के रूप में ऑक्सीजन उपलब्ध कराते हैं। वृक्षारोपण प्रदूषण कम करने का एक अच्छा माध्यम है। मनुष्य के साथ-साथ जानवर और पक्षी भी वृक्षों पर निर्भर रहते हैं। 

इस अवसर पर पूर्व प्रधानाचार्य रामपाल तोमर, प्रधानाचार्य जयवीर सिंह, उप प्रबंधक उदय मुनि, जिला सभा कोषाध्यक्ष कपिल आर्य, मनीष शास्त्री, त्रिनाथ आचार्य, अमित शास्त्री, आर्यन ,चेतन, वासु ,शैरिल, कीर्ति, वंशिका, तनु, प्राची, लवी ,अक्षा ,नेहा, शगुन आदि का सहयोग रहा।