कैरियर काउंसलिंग, तेड़ा इंटर कालेज में आयोजित, दिए टिप्स

कैरियर काउंसलिंग, तेड़ा इंटर कालेज में आयोजित, दिए टिप्स

संवाददाता मनोज कलीना

बिनौली | तेड़ा के आर्य विद्यालय इंटर कॉलेज में चल रही कैरियर काउंसलिंग कार्यशाला में नोडल अधिकारी मनोज कुमार सिंह व रामेश्वर दयाल के निर्देशन में छात्र छात्राओं के कैरियर चुनाव संबंधी समस्याओं का निदान किया गया तथा उन्हें बेहतर कैरियर चुनने के लिए परामर्श दिए गए। 


इस अवसर पर सेना में अधिकारी रहे डॉ महेंद्रपाल सिंह ने कहा कि, जो युवा एक सैनिक के रूप में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं और देश की सेवा करना चाहते हैं, उनके लिए एनडीए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। 

प्रधानाचार्या डॉ मनीषा मिश्रा ने कहा कि ,बारहवीं उत्तीर्ण करने के बाद कैरियर चुनाव के लिए सीएम के निर्देशन में प्रदेश सरकार ने पंख पोर्टल प्रारंभ किया है। डॉ कौशल श्रीवास्तव ने इंजीनियरिंग, मेडिकल, फैशन डिजाइनिंग, होटल मैनेजमेंट, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर आदि में कैरियर संवारने के टिप्स दिए। कैरियर काउंसलिंग कार्यशाला में दिए टिप्स 
तेड़ा इंटर कालेज में कार्यशाला हुई सम्पन्न
बिनौली: तेड़ा के आर्य विद्यालय इंटर कॉलेज में चल रही कैरियर काउंसलिंग साप्ताहिक कार्यशाला सम्पन्न हुई।
नोडल अधिकारी मनोज कुमार सिंह व रामेश्वर दयाल के निर्देशन में हुई कार्यशाला में छात्र छात्राओं के कैरियर चुनाव संबंधी समस्याओं का निदान किया गया तथा उन्हें बेहतर कैरियर चुनने के लिए परामर्श दिए गए। इस अवसर पर सेना में अधिकारी रहे डॉ.महेंद्रपाल सिंह ने कहा कि जो युवा एक सैनिक के रूप में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं और देश की सेवा करना चाहते हैं, उनके लिए एनडीए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। 
प्रधानाचार्या डॉ.मनीषा मिश्रा ने कहा कि बारहवीं उत्तीर्ण करने के बाद कैरियर चुनाव के लिए सीएम के निर्देशन में प्रदेश सरकार ने पंख पोर्टल प्रारंभ किया है। डॉ. कौशल श्रीवास्तव ने इंजीनियरिंग, मेडिकल, फैशन डिजाइनिंग, होटल मैनेजमेंट, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर आदि में कैरियर संवारने के टिप्स दिए। 

विशेषज्ञा हेमलता सिंह ने छात्राओं के लिए बीएससी नर्सिंग, जीएनएम, एएनएम, बीएड आदि कोर्स के विकल्प सुझाए। काउंसिलिंग में मिथिलेश कुमार, श्याम कुमार, अंकिता सिंह, लेखराज, पलटूराम, चमनलाल आदि मौजूद रहे।