चीफ जस्टिस स्वर्ग जगदीश भल्ला ऑल इंडिया टूर्नामेंट का मंडलायुक्त ने किया उद्घाटन

चीफ जस्टिस स्वर्ग जगदीश भल्ला ऑल इंडिया टूर्नामेंट का मंडलायुक्त ने किया उद्घाटन

उरई। चीफ जस्टिस स्वर्गीय जगदीश भल्ला ऑल इंडिया क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ पुलिस लाइन ग्राउंड पर मंडलायुक्त झांसी मंडल ने किया। इस मौके पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौजूद रहे, पुलिस लाइन और इंदिरा स्टेडियम पर खेले जा रहे टूर्नामेंट में पहले दिन लखनऊ ने छत्तीसगढ़ को और कानपुर ने जालौन को हराया। 

पुलिस लाइन ग्राउंड पर मंडलायुक्त आदर्श सिंह का स्वागत डीसीए सचिव विकास कुमार शर्मा ने किया, 

मंडलायुक्त आदर्श सिंह, जिलाधिकारी चाँदनी सिंह व पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने चीफ जस्टिस जगदीश भल्ला मेमोरियल ऑल इंडिया अंडर-19 तृतीय क्रिकेट प्रतियोगिता का खिलाड़ियों से परिचय लेते हुए शुभारंभ पुलिस लाइन में किया गया। और सभी खिलाड़ियों को टूर्नामेंट की शुभकामनाएं दी, मंडलायुक्त ने अपने संबोधन में कहा कि इस तरह के आयोजनों से छुपी हुई प्रतिभाओं को निखारने का अवसर प्रदान होता है। उन्होंने कहा कि ऐसे ही आयोजनों से प्रतिभाएं निकलती है वह प्रदेश व देश का नाम रोशन करती हैं। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी खेल भावना से टूर्नामेंट में हिस्सा लें हार जीत होती रहती है खिलाड़ी अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देकर प्रभावित करें। उन्होंने कहा कि खेल खेलने से शारीरिक विकास ही नहीं बल्कि मानसिक विकास भी होता है युवाओं में खेल के प्रति आकर्षित होने का जज्बा होना चाहिए। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि बुंदेलखंड की ऐतिहासिक पर्यटन स्थलों पर अवश्य जाएं यह मौसम ऐतिहासिक स्थानों पर घूमने के लिए सबसे अच्छा होता है ऐतिहासिक पर्यटन स्थलों पर जाकर आप बिना भावुक हुए नहीं आएंगे।

जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने कहा कि खेल पूरे मनोयोग से खेले और जिले का नाम रोशन करें कड़ी मेहनत लगन और निरंतरता को बनाकर खेलने वाले खिलाड़ी को सफलता पाने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि जीत हार को पीछे छोड़ते हुए अच्छी स्पोर्ट्समैन स्प्रिट के साथ मैदान में खेलें।

पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने कहा कि क्रिकेट जैसी अनिश्चितताओं के खेल में न तो हार से अत्यंत निराश हो और ना ही जीत से उत्साहित हो बल्कि नतीजों से सबक लेकर स्वास्थ्य प्रैक्टिस व प्रयासों पर ध्यान दें ताकि आप बेहतर शरीर के द्वारा खेलों के साथ-साथ समाज व राष्ट्र हित के लिए समर्पित रहे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को अच्छे ग्राउंड की आवश्यकता होती है सब के प्रयास से इस मैदान को अच्छा बनाया है ताकि हमारे जवान वह खिलाड़ी इस मैदान में खेल सके और शारीरिक व मानसिक स्वस्थ रह सकें।

 टूर्नामेंट यूपीसीए के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर और डिसीए जालौन के संस्थापक श्याम बाबू की निगरानी में खेला जा रहा है टूर्नामेंट में यूपीसीए द्वारा भेजे गए अंपायर सतीश पांडे पवन रोहित यादव और अमित राजपूत द्वारा अंपायरिंग की जा रही है और स्कोरिंग सचिन पाटकर और विष्णु कांत राय और कृष कुशवाहा ने की। 

पहले दिन के रोमांचक मैच में लखनऊ ने छत्तीसगढ़ के लिए 255 रन का लक्ष्य रखा लक्ष्य का पीछा करते हुए छत्तीसगढ़ मात्र 79 रन पर ऑल आउट हो गई जबकि पुलिस लाइन पर खेले जा रहे मैच में कानपुर ने जालौन के लिए 234 रन का लक्ष्य रखा जिसका पीछा करते हुए जालौन 27 ओवर 4 बॉल में मात्र 186 रन पर ऑल आउट हो गई। डीसीए द्वारा मंडलायुक्त, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को डीसीए का स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया यूपीसीए के उपाध्यक्ष व डीसीए के संस्थापक श्याम बाबू ने डीसीए की प्रगति और उपलब्धि पर प्रकाश डाला तो वही डीसीए के उपाध्यक्ष सुरेश निरंजन भैया जी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। 

इस मौके पर टूर्नामेंट आयोजक कमेटी के संयुक्त सचिव विनय कुमार सिंह, विनोद चतुर्वेदी उपाध्यक्ष एमएलए, शरद श्रीवास्तव वरिष्ठ सदस्य पूर्व रणजी खिलाड़ी बृजेंद्र सिंह, उदयवीर सिंह , एपी सिंह, पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, श्रीकांत वर्मा, उत्तम कुमार, कमल सैनी, अनिल कुमार , रिक्की सिंह, आशीष मौजूद रहे ।