पंचायत सहायको की महाबैठक संपन्न, संघ कार्यकारणी का किया गया गठन

पंचायत सहायको की महाबैठक संपन्न, संघ कार्यकारणी का किया गया गठन

सुलतानपुर. जनपद सुलतानपुर में कार्यरत सभी पंचायत सहायकों की महाबैठक रविवार को संपन्न हुई। जनपद के अहिमाने क्षेत्र में स्थित मां अम्बे मैरिज लान में संपन्न महाबैठक में पंचायत सहायक संघ की जिला कार्यकारिणी का गठन किया गया।

जनपद के सभी पंचायत सहायकों की उपस्थिति में सर्वसम्मति से शुभम सरोज को पंचायत सहायक संघ सुलतानपुर का जिलाध्यक्ष चुना गया। साथ ही प्रांजलि सिंह, किसलय यादव व प्रांजुल तिवारी को उपाध्यक्ष और अकुंश यादव को महामंत्री बनाया गया। फरहान अहमद, महेंद्र और बिपिन यादव को संघ का जिला मंत्री, आयुष तिवारी को कोषाध्यक्ष और सूर्यभान राणा व धीरज कुमार को मीडिया प्रभारी का दायित्व दिया गया। इसके साथ ही पवन, दीपक और श्रवण कुमार को पंचायत सहायक संघ सुलतानपुर का कार्यकरिणी सदस्य बनाया गया।

इसके बाद पंचायत सहायको के आधिकारों और दायित्वों पर विस्तार से चर्चा की गई और नियमित मानदेय और पंचायत सहायकों के स्थायीकरण पर बात की गई। साथ ही पंचायत सहायकों के साथ हो रहे शोषण के विरुद्ध आवाज बुलंद की गई। 

मधुमिता बंसल ने जनपद के सभी पंचायत सहायकों को संगठित होने की बात कही तो दूबेपुर की शालिनी सिंह ने पंचायत सहायकों की 14 सूत्रीय मांगों के बारे में सभी विस्तार से बताया। कार्यक्रम का संचालन राधेश्याम यादव ने किया। इस दौरान जनपद सुलतानपुर के पंचायत सहायकों समेत अन्य लोग मौजूद रहे।