बिना अनुमति के मंदिर में गणेश की मूर्ति स्थापना कार्यक्रम पुलिस ने बीच में रोका

बिना अनुमति के मंदिर में गणेश की मूर्ति स्थापना कार्यक्रम पुलिस ने बीच में रोका

संवाददाता अजय कुमार

बालैनी। थाना क्षेत्र के रोशनगढ़ गांव के शिव मंदिर में गणेश चतुर्थी के अवसर पर पूजा अर्चना कर भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित करने जा रहे ग्रामीणों को अनुमति न होने की बात कहकर बालैनी पुलिस ने मूर्ति स्थापित करने से रोक दिया और मूर्ति को एक मकान में रखवा दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता भी पहुँचे और पुलिस की कार्यशैली की निंदा की। पुलिस की कार्यशैली के चलते ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

क्षेत्र के रोशनगढ़ गाँव के शिव मंदिर में गणेश चतुर्थी के अवसर भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित करने का कार्यक्रम था। ग्रामीण सुबह से ही मूर्ति स्थापना के कार्यक्रम में लगे रहे और मूर्ति की पूजा अर्चना करने के बाद ,जब ग्रामीण मूर्ति स्थापित करने के लिये ले जाने लगे ,तभी बालैनी पुलिस मौके पर पहुँची और मूर्ति स्थापना का कार्यक्रम रोक दिया। पुलिस ने ग्रामीणों से कार्यक्रम की प्रमिशन मांगी, तो वह नही मिली। पुलिस ने प्रमिशन के बाद ही मूर्ति स्थापित करने के लिये कहा औ मूर्ति वहां से उठवाकर गाँव मे ही राजेन्द्र के मकान में रखवा दी। इस दौरान पुलिस की ग्रामीणों से नोकझोक भी हुई। 

मूर्ति स्थापना रोकने की जानकारी मिलने पर विश्व हिंदू परिषद के जिला प्रमुख विनोद और बजरंग दल के कार्यकर्ता मंदिर में पहुँचे और पुलिस द्वारा कार्यक्रम रोकने पर उसकी कार्यशैली की निंदा की और मामले की शिकायत आलाधिकारियों से करने की बात कही। बाद में मंदिर में मीटिंग आयोजित कर मूर्ति स्थापना की प्रमिशन लेकर बुधवार को मूर्ति स्थापना करने का निर्णय लिया गया। इस दौरान राजेन्द्र, नीलू, मनोज, धर्मेंद्र, दीपक,सुमित, चंद्रपाल आदि मौजूद रहे। 

इस बारे में प्रभारी निरीक्षक प्रदीप ढोंडियाल का कहना है कि, ऐसे कार्यक्रम करने से पहले प्रमिशन लेनी पड़ती है ,जो उनके पास नहींं थी, इसलिये उनसे प्रमिशन लेकर मूर्ति स्थापित करने के लिये कहा गया है।