प्रीति नैन से जनपद को उम्मीदों के साथ गर्व,जीता सिल्वर मैडल, नेशनल खेलो इंडिया के लिए हुआ चयन

प्रीति नैन से जनपद को उम्मीदों के साथ गर्व,जीता सिल्वर मैडल, नेशनल खेलो इंडिया के लिए हुआ चयन

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत। जनपद के सरूरपुर कला गांव की रहने वाली वुशू खिलाड़ी प्रीति नैन ने 17 से 20 नवंबर तक झारखंड के रांची शहर में हुई, खेलो इंडिया लीग, में सिल्वर मैडल प्राप्त किया है, इसको लेकर गांव में खुशी की लहर है और उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। दूसरी ओर प्रीति नैन का चयन नेशनल खेलो इंडिया के लिए हो गया है। 

बता दें कि, प्रीति नैन,जिले की पहली वुशू खिलाड़ी है, जिनका चयन नेशनल खेलो इंडिया के लिए हुआ है। हालांकि पैर में चोट लगने की वजह से वह फाइनल में हार गई थी, लेकिन उसके बाद भी ,नेशनल खेलो इंडिया के लिए उनका सलेक्शन हो गया है, जो सभी के लिए बहुत ही खुशी की बात है।

 प्रीति नैन ने हाल ही में जॉर्जिया देश के भटूमी शहर में हुई अंतर्राष्ट्रीय वुशू चैंपियनशिप में भी भारतीय वुशू संघ की तरफ से प्रतिनिधित्व करते हुए कांस्य पदक जीता था। इसके अलावा बड़ौत में हुई स्टेट लेवल की वुशू चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। हाल ही में जम्मू कश्मीर में हुई नेशनल वुशू चैंपियनशिप में भी उन्होंने प्रतिभाग किया था | गतवर्ष भी वीर बहादुर स्टेडियम पूर्वांचल जौनपुर में हुई ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी किक बॉक्सिंग व वुशू चैंपियनशिप में उन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।