चित्रकूट-विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए किया गया जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार।

चित्रकूट-विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए किया गया जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार।

मऊ, चित्रकूट: मऊ नगर पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन सोमवार को पंडित पुरुषोत्तम द्विवेदी इण्टर कॉलिज में किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मानिकपुर विधायक अविनाश चन्द्र द्विवेदी, नगर पंचायत अध्यक्ष अमित कुमार द्विवेदी, उप जिलाधिकारी राकेश कुमार पाठक व ईओ बालकृष्ण गौतम ने मां सरस्वती की पूजा अर्चना कर किया। 

  मऊ नगर पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को भारत सरकार की संकल्प यात्रा की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने वाली गाडी के माध्यम से जानकारी दी गई। डिजिटल युग में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की विकसित भारत संकल्प यात्रा में इलेक्ट्रॉनिक चित्रपटल के माध्यम से योजनाओं का प्रचार प्रसार हो रहा है। अनिल गुप्ता आकाशवाणी कर्वी नोडल अधिकारी विकसित भारत संकल्प यात्रा को चित्रपटल गाडी से सबको योजनाओं के बारे में दिखाया। मऊ नगर पंचायत अध्यक्ष अमित कुमार द्विवेदी व एसडीएम राकेश कुमार पाठक ने बताया कि नवसृजित नगर पंचायत में 1300 कालोनियां स्वीकृत हुई हैं। जिसमें से 150 लाभार्थियों को प्रमाण, आवास गोल्डन कार्ड भी बांटे गए। मानिकपुर विधायक अविनाश चंद्र द्विवेदी ने डबल इंजन की सरकार की सभी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लाभ लेने के लिए लाभार्थी अपने अधिकार की लडाई लडे। नगर पंचायत अध्यक्ष अमित द्विवेदी ने कहा कि जितने भी 1300 आवास स्वीकृत हुए हैं, उन सबको आवास दिया जाएगा। उप जिलाधिकारी राकेश कुमार पाठक ने सभी लाभार्थियों को सरकारी योजनाओं का लाभ पात्रता के अनुरूप लेने के लिए कहा। साथ ही पात्रता के अनुरूप योजनाओं का लाभ लेने का संकल्प दिलाया गया।  

   इस मौके पर मऊ नगर पंचायत अधिशाषी अधिकारी बालकृष्ण गौतम, मऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक डॉ हारून, नायब तहसीलदार विवेक कुमार, प्रधानाचार्य दिनेश भार्गव आदि मौजूद रहे।