अयोध्या में प्रभु श्रीराम का मंदिर विश्व के प्रत्येक हिन्दू की आस्था और समर्पण का प्रतीक: प्रवीण तोगड़िया

अयोध्या में प्रभु श्रीराम का मंदिर विश्व के प्रत्येक हिन्दू की आस्था और समर्पण का प्रतीक: प्रवीण तोगड़िया

संवाददाता आशीष चंद्रमौलि

बडौत। अयोध्या में प्रभु श्रीराम का मंदिर विश्व के प्रत्येक हिंदू की आस्था और समर्पण का प्रतीक है। अब मथुरा और काशी में भी भव्य मंदिर बनेगा। ज्ञानवापी में भव्य शिव मंदिर था। वहां शिवलिंग की अविलंब पूजा शुरू होनी चाहिए। ये बातें अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद् के संस्थापक अध्यक्ष व फायर ब्रांड नेता प्रवीण तोगड़िया ने नगर में एक कार्यक्रम के दौरान कही।

देर शाम श्याम सिंह सैनी के आवास पर पहुंचे प्रवीण तोगड़िया ने सबसे पहले कारसेवकों का सम्मान किया और कहा कि ,विश्व के सभी सनातन धर्मावलंबियों को प्रत्येक सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए जिससे प्रभु राम की कृपादृष्टि सपरिवार बनी रहती है।

कहा कि,अब रामराज्य की परिकल्पना को साकार करने के अभियान के तहत हिंदुओं की समृद्धि के लिए देश के हर शहर, मोहल्ले व गांवों में भी हनुमान चालीसा केंद्रों की स्थापना की जाएगी , जिनमें प्रत्येक मंगलवार व शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। बताया कि,इस दौरान चार माह में नौ हजार केंद्र खोले भी जा चुके हैं, जबकि एक वर्ष में एक लाख केंद्र खोलने का लक्ष्य है।

अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद् के संस्कार अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि,हनुमान चालीसा केंद्रों के माध्यम से गरीबों को निशुल्क उपचार, खाद्यान्न, कानूनी सलाह, रोजगार में मदद का कार्य भी किया जाएगा। इस दौरान जिलाध्यक्ष अर्जुन, अरविंद, ऋषिपाल, प्रांजल, इंद्रदास महाराज, गौरव राघव आदि उपस्थित रहे।