साइबर क्राइम की रोकथाम के लिए पुलिस लाइन में हुआ नये थाने का शुभारंभ

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत। जनपद में साइबर क्राइम की रोकथाम के लिए किया गया नये थाने का शुभारंभ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश में पुलिस अवस्थापना सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण हेतु पुलिस लाइन बागपत में नवनिर्मित साइबर क्राइम थाने का वर्चुअली उद्घाटन किया गया।

उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में साइबर क्राइम की रोकथाम के लिए सरकार और पुलिस प्रशासन की गंभीरता के मद्देनजर प्रशिक्षित पुलिस स्टाफ की तैनाती के साथ साइबर क्राइम थाने का जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअली उद्घाटन किया वहीं एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने फीता काटकर रस्म अदायगी की।

उद्घाटन समारोह में पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय अपर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह, बीजेपी जिलाध्यक्ष वेदपाल उपाध्याय सहित  अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। इस दौरान सभी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा वर्चुअली उद्घाटन के प्रोग्राम को देखा व सुना गया। बाद में एसपी विजयवर्गीय ने बताया कि, पुलिस लाइन में बने साइबर क्राइम थाने में दो इंस्पेक्टर व 2 सब इंस्पेक्टर सहित कुल 20 कार्मिकों का स्टाफ तैनात किया गया है, जो सभी साइबर अपराध को रोकने से संबंधित प्रशिक्षण प्राप्त हैं तथा समय समय पर अपडेट होने के लिए ट्रेनिंग भी लेते रहेंगे।उम्मीद जताई कि, जनपद में साइबर अपराध रोकने में इस थाने की प्रभावी भूमिका रहेगी।