बिजली के खम्भों पर इंटरनेट केबल तारों का मक्कड़ जाल 

बिजली के खम्भों पर इंटरनेट केबल तारों का मक्कड़ जाल 

बगैर परमिशन के रेल की पटरी के नीचे से निकाल रखे हैं इंटरनेट के तार

गढ़मुक्तेश्वर। 
 गढ़मुक्तेश्वर एवं सिभावली क्षेत्र में विद्युत विभाग के अधिकारियों की सरपरस्ती में इंटरनेट व डिश,की सेवाएं प्रदान करने के नाम पर इंटरनेट केबल का संचालन करने वाले संचालकों के द्वारा बिजली के खम्भों पर इंटरनेट केबल तारों का मक्कड़ जाल बिछा हुआ है। वहीं बक्सर बिहमगढी फाटक संख्या 56 सी पर वगैर  रेलवे विभाग की परमिशन के इंटरनेट व डिश के तार चोरी छुपे रेलवे विभाग के क्षेत्रीय अधिकारियों को सुविधा शुल्क देकर निकल रखें जबकि इन तारों से बिजली भाग्य विद्युत पोलों से टच होकर कभी भी करंट उतर सकता है और हजारों रेलवे यात्रियों की जान जोखिम में डाल सकते हैं जिसके चलते कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा।

गढ़ विधानसभा क्षेत्र में इंटरनेट केबल का संचालन करने वाले संचालकों के द्वारा बिजली के खम्भों का बहुत बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जा रहा है। जबकि इन केबलों को लेकर कई बार करंट लगने से पशुओं की मौतें हो चुकी हैं। सूत्रों की माने तो बिजली के खाबो पर इंटरनेट केबलों का जाल बिछाने को लेकर विद्युत विभाग के आला अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त है।

प्रत्येक माह इंटरनेट केबल संचालक विद्युत विभाग के आला अधिकारियों को नजराना पेश कर उनकी आंखों पर चांदी का चश्मा पहना देते हैं। जिसकी चमक में इन इंटरनेट केबल संचालकों के द्वारा विद्युत पोलों पर इंटरनेट की केबल का बिछा हुआ जाल नजर नहीं आता। और शायद इंतजार है विद्युत विभाग के आला अधिकारियों को किसी बड़ी दुर्घटना होने का बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता तेजवीर सिंह व रेल विभाग के उच्च अधिकारियों से इस संबंध में बात की गई दोनों अधिकारियों ने कहा रेल की पटरी के नीचे से निकल रहे तारों की जांच कर कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी !