REEL बनाते वक्त ट्रेन से कटकर 3 की मौत

REEL बनाते वक्त ट्रेन से कटकर 3 की मौत

गाजियाबाद में मोबाइल से रील्स बनाने के चक्कर में ट्रेन की चपेट में आकर तीन युवक-युवतियों के कटने के मामले में नया मोड़ आ गया। लव मैरिज करने वाले नदीम के परिजनों ने पूरे हादसे पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि रात में 8 बजे के वक्त सुनसान और अंधेरे इलाके में कोई रील्स क्यों बनाएगा। आरोप है कि तीनों की हत्या करके लाश रेलवे ट्रैक पर डाली गई है। फिलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

पदमावत एक्सप्रेस की चपेट में आकर हुई थी तीनों की मौत
14 दिसंबर की रात करीब 8 बजे पदमावत एक्सप्रेस गाजियाबाद से मुरादाबाद की तरफ जा रही थी। गाजियाबाद में डासना स्टेशन और कल्लूगढ़ी फाटक के बीच तीन युवक-युवती इस ट्रेन से कटकर मर गए। तीनों की पहचान 22 वर्षीय शकील पुत्र बसीर, 23 वर्षीय नदीम पुत्र इसरार और 20 वर्षीय जैनब पत्नी नदीम के रूप में हुई। नदीम और जैनब मूल रूप से मेरठ में गांव दिसौरा के रहने वाले थे। 6 महीने पहले लव मैरिज करके वो दोनों कस्बा मसूरी में रह रहे थे। नदीम और शकील ट्रक ड्राइवर थे। पदमावत एक्सप्रेस के लोको पायलट ने थाने में लिखित सूचना दी है कि तीनों युवक-युवती रेल लाइन पर खड़े होकर मोबाइल से वीडियो बना रहे थे। इस चक्कर में ये हादसा हुआ है।

परिजनों ने हाउसे पर उठाए सवाल
मृतक शकील के भाई नफीस ने पुलिस को बताया कि 14 दिसंबर की दोपहर करीब 2 बजे नदीम और जैनब उनके घर पर आए थे। मार्केट जाने की बात कहकर शकील को भी अपने साथ ले गए और फिर शाम तक नहीं लौटे। रात में करीब पौने 9 बजे पुलिस के जरिये तीनों की ट्रेन हादसे में मौत होने की खबर मिली।
नफीस के भाई वसीम ने घटना पर सवाल उठाए। कहा कि जहां पर ये हादसा हुआ, वो सुनसान इलाका है। रोशनी का भी कोई प्रबंध नहीं है। ऐसे में कोई अंधेरे में रील्स क्यों बनाएगा। जबकि रील्स बनाने के लिए कस्बा मसूरी में और भी स्थान हैं, जहां रोशनी रहती है। वसीम का कहना है कि उनके भाई-भाभी का सीधे तौर पर मर्डर हुआ है। हादसा दर्शाने के लिए लाश रेल ट्रैक पर डाली गई है। इस केस की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

ACP बोले- सभी बिंदुओं पर जांच जारी
ACP निमिष पाटिल ने बताया, पुलिस सभी बिदुओं पर छानबीन कर रही है। इसमें सबसे महत्वपूर्ण ये भी है कि तीनों मृतक दोपहर 2 बजे से रात के 8 बजे तक कहां रहे, कहां-कहां गए। तीनों के सोशल मीडिया हैंडल भी देखे जा रहे हैं कि क्या वे पहले भी इस घटनास्थल पर रील्स बनाने के लिए गए थे अथवा नहीं। मृतकों के परिजनों ने जो बयान दिए हैं, उन पर भी गहनता से जांच जारी है।

यूपी के गाजियाबाद में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां रील्स बनाने में पद्मावत एक्सप्रेस से कटकर पति-पत्नी समेत 3 लोगों की मौत हो गई। तीनों ट्रैक के बीच में खड़े होकर रील्स बना रहे थे। वे इतने बिजी थे कि उन्हें न तो ट्रेन की हेडलाइट दिखाई दी और न ही हॉर्न सुनाई दिया।

घटना मसूरी इलाके की है। हादसा इतना भयानक था कि तीनों के शव कई टुकड़ों में बंट गए। शव ट्रैक से 100 मीटर की दूरी में बिखरे पड़े थे। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस वालों को शवों के टुकड़ों को बीनकर उठाने में करीब 30 मिनट लगे। इसके बाद शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।