थानाभवन में निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव में बिगाड़ेंगे बड़े-बड़ों का खेल

थानाभवन में निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव में बिगाड़ेंगे बड़े-बड़ों का खेल

थानाभवन में निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव में बिगाड़ेंगे बड़े-बड़ों का खेल
  अवनीश शर्मा                                                                  

बिना किसी दल के खुद अपने बलबूते चुनावी समर में उतरे निर्दलीयों पर सबकी निगाहें टिकी होती हैं। बीते कुछ वर्षों में थानाभवन में निर्दलीय उम्मीदवारों को अधिकतर सफलता हासिल हुयी है, अबकी बार फिर सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों की मौजूदगी ने चुनाव को रोचक बना दिया है। 

थानाभवन नगर निकाय चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी अकेले इतनी वोट बैंक पर पकड़ है कि अन्य पार्टियों के प्रत्याशियों की नींद उड़ गयी है। थानाभवन निकाय चुनाव में उठक-पठक के चलते सोमवार को नामांकन के आखरी दिन दो उम्मेदवारो ने निर्दलीय नामांकन दाखिल किये है। जिसमे हाजी राव जमशेद ने अपनी पत्नी के मूसैयदा ने पर्चा दाखिल किया है वहीं दूसरी ओर भाजपा नेता संदीप जिंदल की पत्नी रूबी जिंदल निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल करके भाजपा खेमे में हलचल पैदा कर दी है।                                                                                                                                                        

        उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के प्रथम चरण में होने वाले चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की नामांकन पुरी हो चुकी है। थानाभवन नगर निकाय में सपा, लोकदल,आसपा के गठबंधन प्रत्याशी के रूप में महमूना ने नामांकन दाखिल किया है।

भाजपा ने पूर्व चैयरमेन संजय शर्मा की पत्नी अंजली शर्मा ने नामांकन किया है , वही गठबधंन के उम्मीदवार रहनुमा ने  शामली कलेक्ट्रेट में अपने समर्थकों के साथ अपना नामांकन दाखिल किया है।
गठबंधन के नेताओं का कहना है कि इस बार प्रदेश में होने जा रहे। नगर निकाय चुनाव का परिणाम गठबंधन के पक्ष में रहने वाला है। देशभर में बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी के विरोध में युवा गठबंधन को वोट करेगा। प्रदेश व केंद्र से भाजपा का सूपड़ा साफ होगा। अधिकतर सीटों पर चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवारों की बड़ी भूमिका क्षेत्रीय दलों के मतों में सेंधमारी करने में अहम होती है। पिछले कुछ चुनावों में प्रमुख राजनैतिक दलों को सीधे तौर पर कहीं न कहीं झटका लगा है। 
थानाभवन नगर की वास्तविक स्थिति पर नजर डाले तो निर्दलीय उम्मीदवार भाजपा, बसपा व गठबंधन के प्रत्याशियों  का खेल बिगड़े नजर आ रहे है।

सूत्रों की माने तो इस बार थानाभवन निकाय चुनाव  मुस्लिम समुदाय के गरीब,मजदूर व मजलूम वर्ग का अधिकतर वोटर हाजी राव जमशेद को पसंद कर रहा है। क्योंकि हाजी राव जमशेद मामूली अंतर से दो बार चुनाव हार चुका है, उसकी सहानभूति मिलना स्वाभाविक है।

और अधिक खबरों के लिए पढ़े  https://www.youtube.com/watch?v=5jq6IfepPKg&ab_channel=GLOBALSAMACHARSHAMLI